विज्ञापन

ये कैसी Engineering! सीधी में पहली बरसात में ही बह गया PWD का पुल एवं सड़क, गुणवत्ता पर उठे कई सवाल

MP News: कुसमी-बंजारी मार्ग की हालत बहुत खराब है. सड़क कई हिस्सों में बुरी तरह से टूट गया है. इससे आसपास के लोगों को बहुत परेशानी हो रही है. 

ये कैसी Engineering! सीधी में पहली बरसात में ही बह गया PWD का पुल एवं सड़क, गुणवत्ता पर उठे कई सवाल
पुल टूटने से आवागमन हुआ ठप

Road Broken in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीधी (Sidhi) जिले में कुसमी विकासखंड अंतर्गत PWD विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों की लापरवाही का नतीजा सामने दिखाई दे रहा है... पहली बरसात में ही पुल एवं मुख्य मार्ग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त (Road broken badly) हो गया. आवागमन बाधित होने से लोगों को बहुत परेशानी हो रही है. खासतौर से क्षेत्र के लोग भी काफी परेशान हैं. यहां का NH और पुल दोनों बुरी तरह से तबाह हो गया है. 

कुछ माह पहले ही बनी थी सड़क

कुसमी से बंजारी के लिए मार्ग का निर्माण पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा कुछ माह पहले ही कराया गया था. इसके निर्माण की गुणवत्ता में कमी साफ नजर आ रही है. पुल एवं सड़क निर्माण के समय विभागीय अधिकारियों द्वारा गुणवत्ता की जांच सही से नहीं करने के कारण ही यह स्थिति उत्पन्न हुई है. पहली बरसात में ही सड़क और पुल का आधे से अधिक भाग बह गया है. जिसके चलते अब आवागमन बाधित हो गया है.

सड़क टूटने से लोगों को हो रही परेशानी

सड़क टूटने से लोगों को हो रही परेशानी

गुणवत्ता पर उठ रहे सवाल

बताया गया कि जब इस पुल का निर्माण कार्य किया जा रहा था, तब भी ग्रामीणों ने सवाल उठाये थे. जिसकी सूचना अधिकारियों को दी गई थी कि जिस जगह में पुल का निर्माण कार्य हो रहा है, वहां नदी का मुड़ाव है. यहां लंबी पुल बनानी पड़ेगी. लेकिन, बघेल कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा और विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही के कारण नदी में पुल छोटी और कम ऊंचाई की बना दी गई. अब घटिया काम की वजह से पुल क्षतिग्रस्त होने पर लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें :- अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री पर चला पुलिस का शिकंजा, दो आरोपियों के पास से जब्त किए इतने पिस्टल 

सड़क की गुणवत्ता पर लोगों ने उठाए सवाल

सड़क की गुणवत्ता पर लोगों ने उठाए सवाल

बड़ी पुल की थी जरूरत

बताया गया की पुल एवं बिगंबाल का निर्माण नदी के हिसाब से बड़ी पुल बनाई जानी थी. ऐसे में उपयंत्री एवं ठेकेदार बघेल कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा किस तरह से छोटी पुल बनाकर इतनी बड़ी लापरवाही बरतकर पुल तैयार कर दिया गया. जांच का विषय है और अभी भी यदि पुल का बिगंबाल या फिर पुल की लंबाई नहीं बढ़ाई गई, तो हर वर्ष इस तरह की समस्या लोगों को झेलनी पड़ेगी.

ये भी पढ़ें :- MP : कांग्रेस नेत्री को रास्ते में पटककर पीटा , घटना CCTV में कैद, पुलिस ने लिया ये एक्शन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Daraupdi Murmu: राष्ट्रपति पहुंची मध्य प्रदेश, 1600 करोड़ रुपये के इंदौर-उज्जैन सिक्स लेन का करेंगी भूमिपूजन
ये कैसी Engineering! सीधी में पहली बरसात में ही बह गया PWD का पुल एवं सड़क, गुणवत्ता पर उठे कई सवाल
Free Fire Game: Boy Jumps Off Roof After Asking Mother What Would Happen If He Fell
Next Article
Free Fire Game : मां, मैं छत से गिर जाऊं.... तो क्या होगा ? कहकर लड़के ने लगा दी छलांग
Close