विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhindwara: BJP और कांग्रेस समर्थक में लगी थी चुनावी शर्त, जीत में मिले एक लाख रुपए से करेंगे ये बड़ा काम

छिंदवाड़ा के दो बीजेपी समर्थकों के बीच चुनाव के नतीजों को लेकर शर्त लगी थी, जिसकी शर्त राशि एक लाख रुपये रखी गई थी. अब इन समर्थकों ने अपनी शर्त को पूरा किया है और जीती हुई राशि को गौशाला के लिए दान किया है.

Read Time: 3 min
Chhindwara: BJP और कांग्रेस समर्थक में लगी थी चुनावी शर्त, जीत में मिले एक लाख रुपए से करेंगे ये बड़ा काम
छिंदवाड़ा के बीजेपी समर्थकों ने चुनाव के दौरान रखी गई शर्त पूरी की.

Madhya Pradesh Election Result 2023 : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) खत्म हो गए हैं, लेकिन चुनाव की चर्चा अभी भी जारी है. इसका कारण है चुनावी जोश में प्रत्याशियों और उनके समर्थकों द्वारा दिए गए बयान. दरअसल, प्रत्याशियों और उनके समर्थकों ने चुनाव प्रचार के दौरान कई तरह की बयानबाजी की और शर्तें भी रखी. जिसे पूरा किए जाने की डिमांड लोगों द्वारा की जा रही है. प्रदेश के मतदाता नतीजे आने के बाद प्रत्याशियों को उनके वादे याद दिला रहे हैं.

ऐसी ही एक शर्त छिंदवाड़ा (Chhindwara) के बीजेपी समर्थक (BJP Supporter) राम मोहन साहू और कांग्रेस समर्थक प्रकाश साहू के बीच लगी थी. बता दें कि दोनों बहुत अच्छे मित्र हैं और दोनों के बीच चुनाव के नतीजों को लेकर शर्त लगी थी, जिसकी शर्त राशि भी निर्धारित की गई थी. दोनों ने कांग्रेस प्रत्याशी कमलनाथ और बीजेपी प्रत्याशी बंटी साहू की जीत-हार को लेकर शर्त लगाई थी. शर्त के मुताबिक अगर कमलनाथ चुनाव हारते हैं तो प्रकाश साहू, राम मोहन साहू को 10 लाख रुपये देंगे, लेकिन अगर बंटी साहू चुनाव हारते हैं तो राम मोहन साहू, प्रकाश साहू को एक लाख रुपये देंगे.

शर्त की जीती हुई राशि का किया दान

अब जब चुनाव के नतीजे आ चुके हैं और प्रकाश साहू और राम मोहन साहू के बीच लगी शर्त के मुताबिक राम मोहन ये शर्त हार गए हैं. जिसके बाद राम मोहन साहू ने शर्त की राशि, जो कि एक लाख रुपये थी, को प्रकाश साहू को दिया. वहीं प्रकाश साहू ने बड़ा दिल दिखाते हुए जीती हुई राशि चंदन गांव के गौशाला को दान कर दी. अब इस राशि से गौशाला में गायों के लिए चारे की व्यवस्था की जाएगी.

िुोे

दोनों ने बीते महीने 18 नवंबर को शर्त लगाया था.

कांग्रेस नेता ने भी किया था वादा

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया ने भी चुनाव के समय बीजेपी की 50 सीटों से ज्यादा सीटें आने पर अपना मुंह काला कराने का वादा किया था. जिसके बाद बरैया ने हाल ही में कहा था कि वे अपने इस वादे को पूरा करेंगे.

ये भी पढ़ें - ISRO 2047 Roadmap: 5 वर्ष में बन सकता है भारत का पहला स्पेस स्टेशन यूनिट, पर्यटन समेत हैं कई मिशन

ये भी पढ़ें - MP Election Result: भाजपा की जीत के बाद फिर कठघरे में EVM, अब SP व RP के नेताओं ने उठाए ये गंभीर सवाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close