विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म, कल आ सकती है प्रत्याशियों की लिस्ट

बीजेपी ने उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची 17 अगस्त को जारी की थी. इस लिस्ट में पार्टी ने हारी हुईं 39 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित किए थे. हालांकि, इनमें कई सीटों पर बीजेपी के घोषित प्रत्याशियों का भारी विरोध हो रहा है.

Read Time: 3 min
BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म, कल आ सकती है प्रत्याशियों की लिस्ट
जल्द आ सकती है बीजेपी उम्मीदवारों की अगली सूची

भोपाल/नई दिल्ली : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म हो गई है. ऐसे में कल मध्य प्रदेश के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी हो सकती है. खबर है कि मध्य प्रदेश की 39 सीटों के प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा हुई है और 25 विधानसभा प्रत्याशियों के नाम पर सहमति बनी है. जानकारी के मुताबिक इस मीटिंग में मध्य प्रदेश की लगभग सभी हारी हुई सीटों पर मंथन हुआ है.

इससे पहले खबर आई थी कि सोमवार को दिल्ली में बीजेपी की सीईसी बैठक हुई है जिसमें प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा हुई थी. माना जा रहा था कि अगली सूची में 40 से 65 उम्मीदवारों के नाम हो सकते हैं. सोमवार की बैठक बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई थी जिसमें पार्टी ने उन सीटों पर चर्चा की जिन पर वह पिछले विधानसभा चुनाव में हार गई थी. इस मीटिंग में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और मध्य प्रदेश के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव जैसे मध्य प्रदेश के बड़े बीजेपी नेता शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश: कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची 15 के बाद संभव, कमलनाथ ने कहा- हमें कोई जल्दी नहीं

पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों के नाम

बीजेपी ने उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची 17 अगस्त को जारी की थी. इस लिस्ट में पार्टी ने हारी हुईं 39 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित किए थे. हालांकि, इनमें कई सीटों पर बीजेपी के घोषित प्रत्याशियों का भारी विरोध हो रहा है. अब माना जा रहा है कि गुरुवार को बीजेपी प्रत्याशियों की अगली सूची जारी हो सकती है. विधानसभा चुनावों को लेकर एक तरफ जहां बीजेपी 'सुपर-एक्टिव' मोड में नजर आ रही है तो वहीं कांग्रेस अभी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची पर ही मंथन कर रही है.

यह भी पढ़ें : जेपी नड्डा के साथ MP बीजेपी के बड़े नेताओं की बैठक, आने वाली है बीजेपी की दूसरी लिस्ट

कांग्रेस में अभी चल रहा है मंथन
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस को उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने में कोई जल्दी नहीं है. अभी तक माना जा रहा था कि कांग्रेस की पहली सूची 15 सितंबर तक जारी हो सकती है लेकिन कमलनाथ के बयान के बाद ऐसा प्रतीत हो रहा है कि अब इसमें और देरी हो सकती है. मंगलवार को कमलनाथ के आवास पर प्रदेश के 29 लोकसभा ऑब्जर्वर्स की बैठक बुलाई गई जिसमें आईसीसी इंचार्ज के सी वेणुगोपाल, रणदीप सिंह सुरजेवाला, कमलनाथ और दिग्विजय सिंह मौजूद रहे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close