विज्ञापन

राज्यसभा के लिए निर्विरोध न‍िर्वाच‍ित हुए जॉर्ज कुरियन, बोले- 'एमपी व केरल का रिश्ता और हुआ मजबूत'

George Kurian Unopposed Elected: ध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए निर्विरोध सांसद चुने गए केंद्रीय मंत्री जॉर्ज कुरियन के अलावा दो अन्य लोगों ने नामांकन भरा था, लेकिन एक का आवेदन निरस्त हो गया, जबकि दूसरे निर्दलीय आवेदनकर्ता ने चुनाव से ठीक पहले अपना नामांकन वापस ले लिया.

राज्यसभा के लिए निर्विरोध न‍िर्वाच‍ित हुए जॉर्ज कुरियन, बोले- 'एमपी व केरल का रिश्ता और हुआ मजबूत'
फाइल फोटो

Rajya Sabha MP George Kurian: भाजपा उम्‍मीदवार केंद्रीय मंत्री जॉर्ज कुरियन को मंगलवार को मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुन लिया गया. अपने निर्विरोध न‍िर्वाचन पर जॉर्ज कुरियन ने मध्य प्रदेश की जनता और प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया. कुरियन ने कहा कि केरल व मध्य प्रदेश का रिश्ता और मजबूत हुआ है. 

मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए निर्विरोध सांसद चुने गए केंद्रीय मंत्री जॉर्ज कुरियन के अलावा दो अन्य लोगों ने नामांकन भरा था, लेकिन एक का आवेदन निरस्त हो गया, जबकि दूसरे निर्दलीय आवेदनकर्ता ने चुनाव से ठीक पहले अपना नामांकन वापस ले लिया.

जॉर्ज कुरियन ने भारतीय जनता पार्टी और मध्य प्रदेश के लोगों को धन्यवाद किया

मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए चुने जाने पर जॉर्ज कुरियन ने भारतीय जनता पार्टी और मध्य प्रदेश के लोगों को धन्यवाद करते हुए कहा, केरल के वायनाड में हुए लैंडस्लाइड से उभरने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 20 करोड़ रुपए की सहायता राशि दी, इससे मध्य प्रदेश और केरल का रिश्ता और मजबूत हुआ.

सीएम ने कुरियन को दी बधाई, बोले- उनके लंबे राजनीतिक अनुभव का लाभ मिलेगा 

नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि, जॉर्ज कुरियन का मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए चुना जाना, सबके लिए सौभाग्य की बात है, इससे मध्य प्रदेश और केरल का संबंध और मजबूत हो गया है. सीएम मोहन यादव ने आगे कहा कि कुरियन की लंबे राजनीतिक जीवन का मध्‍य प्रदेश को लाभ मिलेगा.

केरल विभीषिका के लिए मध्य प्रदेश ने 20 करोड़ रुपए सहायता की घोषणा की

गौरतलब है दक्षिण भारतीय राज्य केरल में बाढ़ की विभीषिका से त्राहिमाम मचा हुआ है. मध्य प्रदेश सीएम ने हाल में केरल के लिए 20 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की थी. निर्विरोध राज्यसभा सांसद चुने गए जॉर्ज कुरियन के अलावा दो अन्य ने नामांकन भरा था, लेकिन एक का आवेदन निरस्त हो गया, जबकि एक ने नामांकन वापस ले लिया.

केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी एवं अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री जॉर्ज कुरियन को मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए कल निर्विरोध चुन लिया गया. राज्यसभा के लिए चुने जाने पर जॉर्ज कुरियन ने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व एवं मुख्यमंत्री मोहन यादव को धन्यवाद दिया.

जॉर्ज कुरियन के राज्यसभा सांसद चुने जाने पर प्रदेश अध्यक्ष ने स्वागत किया

मध्य प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं खजुराहो लोकसभा सीट से सांसद वीडी शर्मा ने जॉर्ज कुरियन के मध्य प्रदेश से राज्यसभा सासंद चुने पर जाने पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए केंद्र सरकार के मंत्री जॉर्ज कुरियन को राज्यसभा के लिए निर्वाचित किया है. कुरियन केरल से आते हैं मैं उनका स्वागत और अभिनंदन करता हूं.

वीडी शर्मा बोले, डेयरी उद्योग को बढ़ाने में जॉर्ज कुरियन की बड़ी भूमिका रहेगी

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, जॉर्ज कुरियन का मध्य प्रदेश से चुना जाना प्रदेश के लिए बहुत अच्छा है. उनके माध्यम से प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे. डेयरी उद्योग को बढ़ाने में कुरियन की बड़ी भूमिका रहेगी, हम सभी के लिए सौभाग्य की बात है कि पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमि‍त शाह ने कुरियन को ये जिम्मेदारी दी है.

ये भी पढ़ें-Chhatarpur Stone Pelting Case: मुख्य आरोपी हाजी शहजाद अली गिरफ्तार, थाने पर पथराव का मास्टरमाइंड था पत्थरबाज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ujjain में राहुल गांधी के खिलाफ फूटा सिख समाज का गुस्सा,विरोध में जलाया पुतला
राज्यसभा के लिए निर्विरोध न‍िर्वाच‍ित हुए जॉर्ज कुरियन, बोले- 'एमपी व केरल का रिश्ता और हुआ मजबूत'
Ratlam Molesting the young woman ASI misbehaves with BJYM leader went to complain
Next Article
MP में युवती से छेड़छाड़! शिकायत करने गए भाजयुमो नेता से ASI ने की बदसलूकी, SP ने लिया ये एक्शन 
Close