विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 12, 2023

मध्यप्रदेश: कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची 15 के बाद संभव, कमलनाथ ने कहा- हमें कोई जल्दी नहीं

एक तरफ बीजेपी मध्यप्रदेश में उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी करने की तैयारी कर रही है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस की तरफ से पहली लिस्ट में भी देर होने के संकेत मिल रहे हैं. कमलनाथ के बयान से ये कयास लगाए जा रहे हैं.

Read Time: 3 min
मध्यप्रदेश: कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची 15 के बाद संभव, कमलनाथ ने कहा- हमें कोई जल्दी नहीं

एक तरफ बीजेपी मध्यप्रदेश में उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी करने की तैयारी कर रही है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस की तरफ से पहली लिस्ट में भी देर होने के संकेत मिल रहे हैं. मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस को सूची जारी करने की कोई जल्दी नहीं है. जब लगेगा जारी करनी है तब जारी कर देंगे. कमलनाथ के इस बयान के बाद ऐसा  माना जा रहा है कि कांग्रेस की पहली सूची जो 15 सितंबर के आसपास जारी होने वाली थी उसमें थोड़ी देर हो सकती है. 

कमलनाथ के घर कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की बैठक हुई. ऐसा माना जा रहा है कि

कमलनाथ के घर कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की बैठक हुई. ऐसा माना जा रहा है कि

दरअसल मंगलवार सुबह 10 बजे कमलनाथ के बंगले पर प्रदेश के 29 लोकसभा ऑब्जर्वर की बैठक आयोजित की गई जिसमें आईसीसी इंचार्ज के सी वेणुगोपाल रणदीप सिंह सुरजेवाला कमलनाथ और दिग्विजय सिंह मौजूद रहे. बैठक करीब ढाई घंटे तक चली. जिसके बाद मलनाथ ने मीडिया से बताया कि आज 29 लोकसभा आब्जर्वर के साथ बैठक की गई है. इस दौरान ऑब्जर्वर को बताया गया है कि उनको किस तरह से काम करना है उनको उनके दायित्वों के बारे में बताया गया है.
 बैठक के बाद सबसे पहले दिग्विजय सिंह बाहर आए. उन्होंने कहा कि चुनावी प्रदेशों में सीबीआई-ईडी के कार्यालय  खोले जा रहे हैं. मध्यप्रदेश में विपक्ष और छत्तीसगढ़ में सत्ता पक्ष के नेताओं पर कार्यवाही करने की तैयारी की जा रही है. 
बता दें कि मंगलवार शाम को ही दिल्ली में कांग्रेस के स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी. बैठक में कांग्रेस की लगातार हारने वाली 66 सीटों सहित भाजपा द्वारा जारी की गई 39 प्रत्याशियों की सूची के जवाब में प्रत्याशी उतारने पर मंथन होगा.सूत्रों की मानें तो इस बैठक में मध्यप्रदेश कांग्रेस द्वारा सिंगल नामों की सूची स्क्रीनिंग कमेटी को सौंप दी जाएगी. जिसके बाद पार्टी अलाकमान इन नामों पर अंतिम मुहर लगाएगा. 

ये भी पढ़ें: जेपी नड्डा के साथ MP बीजेपी के बड़े नेताओं की बैठक, आने वाली है बीजेपी की दूसरी लिस्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close