विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 12, 2023

जेपी नड्डा के साथ MP बीजेपी के बड़े नेताओं की बैठक, आने वाली है बीजेपी की दूसरी लिस्ट

मध्यप्रदेश में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनावके मद्देनजर बीजेपी सुपर एक्टिव मोड में है. ऐसी खबर है कि बीजेपी की दूसरी लिस्ट का ऐलान एक-दो दिन में हो सकता है. इस लिस्ट में 40-65 उम्मीदवार हो सकते हैं.

Read Time: 3 min
जेपी नड्डा के साथ MP बीजेपी के बड़े नेताओं की बैठक, आने वाली है बीजेपी की दूसरी लिस्ट

मध्यप्रदेश में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनावके मद्देनजर बीजेपी सुपर एक्टिव मोड में है. ऐसी खबर है कि बीजेपी की दूसरी लिस्ट का ऐलान एक-दो दिन में हो सकता है. इस लिस्ट में 40-65 उम्मीदवार हो सकते हैं. बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक सोमवार को दिल्ली में CEC की बैठक में इन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर मंथन हुआ है. ये बैठक पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई. बताया जा रहा है कि ये वे सीटे हैं जिन्हें पार्टी की ओर से B कैटेगरी में रखा गया है क्योंकि पिछले चुनाव में इन सीटों पर बीजेपी की हार हुई थी. 

नड्डा से पूछा-डैमेज कंट्रोल कैसे हो

सोमवार को जेपी नड्डा के घर पर हुई बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और मध्य प्रदेश के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव शामिल थे.

बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मौजूदा विधायकों की भी रिपोर्ट ली है. जिसमें ये पता किया गया कि कौन से विधायक का जमीनी स्तर पर विरोध हो रहा है और किसे पसंद किया जा रहा है.

बैठक में पहली लिस्ट जारी होने के बाद कई नेताओं के पार्टी छोड़ने के मसले पर भी चर्चा हुई. इसमें पार्टी अध्यक्ष ने ये जानने की कोशिश की है कि  किस क्षेत्र में सबसे ज़्यादा हो रही है टूट और डैमेज कंट्रोल कैसे किया जा सकता है. बैठक में जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर भी लिया फीडबैक लिया गया है. 

पहली लिस्ट में थे 39 उम्मीदवार 

बता दें कि बीजेपी ने पहली बार विधानसभा चुनाव के तीन महीने पहले उम्मीदवार घोषित किए हैं. बीजेपी ने 17 अगस्त को हारी हुई 39 सीटों के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. इनमें सभी हारी हुई सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए थे। हालांकि, इनमें कई सीटों पर बीजेपी के घोषित प्रत्याशियों का भारी विरोध हो रहा है. 

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश: उज्जवला योजना में घोषणाओं का 'अंधेरा', लाभार्थियों को कब मिलेगा लाभ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close