विज्ञापन
Story ProgressBack

दिल्ली में BJP की बड़ी बैठक, लोकसभा चुनाव के लिए क्लस्टर प्रभारियों की होगी नियुक्ति

Meeting with BJP high command: बीजेपी आलाकमान के साथ बैठक के लिए मध्य प्रदेश से कई नेता दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं. जिनमें प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा, कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय और विश्वास सारंग शामिल हैं.

Read Time: 3 min
दिल्ली में BJP की बड़ी बैठक, लोकसभा चुनाव के लिए क्लस्टर प्रभारियों की होगी नियुक्ति
फाइल फोटो

BJP Meeting in Delhi: लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) को लेकर दिल्ली (Delhi) में आज बीजेपी की बड़ी बैठक होने जा रही है. इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी मौजूद रहेंगे. बैठक में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) समेत प्रदेश के दिग्गज नेता शामिल होंगे. माना जा रहा कि इस बैठक के बाद बीजेपी मध्य प्रदेश के क्लस्टर प्रभारियों (Cluster in-charge) की आधिकारिक नियुक्ति कर सकती है.

बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों को 7 क्लस्टरों में बांटा है. जिसमें प्रभारियों को नियुक्त किया जाना है. इसके साथ ही इस बैठक में आगामी कार्ययोजना को लेकर भी चर्चा होगी.

वीडी शर्मा दिल्ली रवाना

बीजेपी आलाकमान के साथ बैठक के लिए मध्य प्रदेश से कई नेता दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं. जिनमें प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला (Rajendra Shukla) और जगदीश देवड़ा (Jagdish Devda), कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल (Prahlad Patel), कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) और विश्वास सारंग (Vishwas Sarang) शामिल हैं. इस बैठक के बाद इन्हें क्लस्टरों का प्रभारी नियुक्त किया जा सकता है.

ये नियुक्त हो सकते हैं क्लस्टर प्रभारी

सूत्रों के मुताबिक, मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला को रीवा और शहडोल संभाग की सीटों का क्लस्टर प्रभारी बनाया जा सकता है. वहीं डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा को उज्जैन संभाग की सीटों का क्लस्टर प्रभारी बनाया जा सकता है. इसके साथ ही ग्वालियर संभाग की सीटों का क्लस्टर प्रभारी नरोत्तम मिश्रा, भोपाल संभाग की सीटों का क्लस्टर प्रभारी विश्वास सारंग, जबलपुर संभाग की सीटों का क्लस्टर प्रभारी प्रहलाद पटेल और इंदौर संभाग की सीटों का क्लस्टर प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय को बनाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें - अखिलेश यादव ने MP में सपा की कार्यकारिणी की भंग, लोकसभा प्रभारियों को भी हटाया गया

ये भी पढ़ें - सराहनीय कदम: दूसरों से जॉब के बदले शारीरिक संबंध बनाने की मांग करने वाले आरोपी असिस्टेंट की गई अपनी नौकरी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close