विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 16, 2024

अखिलेश यादव ने MP में सपा की कार्यकारिणी की भंग, लोकसभा प्रभारियों को भी हटाया गया

Samajwadi Party Executive in MP: सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता यश भारतीय ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष रामायण सिंह की पूरी इकाई को भंग कर दिया गया है.

Read Time: 3 mins
अखिलेश यादव ने MP में सपा की कार्यकारिणी की भंग, लोकसभा प्रभारियों को भी हटाया गया
फाइल फोटो

Madhya Pradesh Executive of SP: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सोमवार को पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई (MP Executive) को भंग कर दिया. सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता यश भारतीय (Yash Bhartiya) ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष रामायण सिंह (Ramayan Singh) की पूरी इकाई को भंग कर दिया गया है. उन्होंने कहा, "जिला इकाइयों को भी भंग कर दिया गया है और 10 लोकसभा प्रभारियों को उनके पद से हटा दिया गया है.''

बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा में सपा एक भी सीट जीतने में सफल नहीं हुई है. ये चुनाव बीते 17 नवंबर को हुए और नतीजे तीन दिसंबर को घोषित किए गए थे. सपा ने मध्य प्रदेश में 59 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे.

पार्टी के भीतर थे मतभेद

पार्टी सूत्रों का कहना है कि लोकसभा प्रभारी बनाए जाने के बाद से पार्टी के भीतर मतभेद सामने आए हैं. इस कारण मध्य प्रदेश की पूरी कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया है. साथ ही जिला कार्यकारिणी को भी भंग कर दिया गया है. माना जा रहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए समाजवादी पार्टी नए सिरे से कार्यकारिणी का गठन कर सकती है. जिसमें पार्टी नए चेहरों को मौका दे सकती है.

लोकसभा चुनाव की तैयारी

माना जा रहा कि समाजवादी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लग गई है. मध्य प्रदेश में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद अखिलेश यादव का यह बड़ा फैसला माना जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक पार्टी मध्य प्रदेश में नए चेहरों पर भरोसा जता सकती है.

ये भी पढ़ें - महाकाल की सवारी पर ‘कुल्ला' करने के मामले में हाईकोर्ट ने आरोपी को दी जमानत, बयान से मुकरे गवाह

ये भी पढ़ें - 22 जनवरी को ही मां बनना चाहती हैं MP की गर्भवती महिलाएं, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर गजब का उत्साह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
3 साल से विकास की बाट जोह रहा पीतलमील का अंडर ब्रिज, रेलवे ट्रैक पार करने में हर महीने 3-4 लोग गंवा रहे जान
अखिलेश यादव ने MP में सपा की कार्यकारिणी की भंग, लोकसभा प्रभारियों को भी हटाया गया
Assembly By-Polls Nirmala Bhuria claims victory says BJP will win Amarwada by-election with huge votes
Next Article
निर्मला भूरिया का अमरवाड़ा जीत का दावा, बोलीं- 'अमरवाड़ा उपचुनाव भारी मतों से जीतेगी बीजेपी'
Close
;