विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

GRP की बड़ी कार्रवाई, भोपाल रेलवे स्टेशन पर 38 किलो चांदी के साथ पकड़ा गया शख्स

Bhopal News: युवक की पहचान भोपाल के करोंद इलाके के निशातपुरा निवासी मोहन सिंह मारन के रूप में हुई है. उसे भोपाल रेलवे स्टेशन पर जीआरपी (सरकारी रेलवे पुलिस) टीम ने चेकिंग के दौरान पकड़ा.

Read Time: 3 min
GRP की बड़ी कार्रवाई, भोपाल रेलवे स्टेशन पर 38 किलो चांदी के साथ पकड़ा गया शख्स
भोपाल:

Bhopal News: विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर प्रदेश भर में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. जीआरपी भोपाल की टीम भी अवैध रूप से परिवहन किए जा रहे नकद रुपए, मादक पदार्थ, सोने-चांदी और अवैध शराब की तस्करी करने वालों पर विशेष नजर रख रही है. इसी कड़ी मे गुरुवार को चेकिंग के दौरान भोपाल रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति के पास से 17 लाख रुपए कीमत की 37 किलो 772 ग्राम चांदी के जेवर जब्त किए गए हैं. मामले की जानकारी आयकर विभाग को दे दी गई है. आगे की कार्रवाई आयकर विभाग द्वारा की जाएगी.

भोपाल जीआरपी की डीएसपी बिट्टू शर्मा ने बताया कि जीआरपी और आरपीएफ स्टाफ प्लेटफॉर्म नंबर एक के पास आने-जाने वालों के सामान की तलाशी ले रहा था. इसी दौरान संदिग्ध दिखने वाले एक व्यक्ति को रोका गया. वह एक पिट्ठू बैग और एक ट्रॉली बैग लिए हुए था. संदिग्ध दिखाई देने पर उसकी तलाशी ली गई.

Latest and Breaking News on NDTV

पूछताछ करने पर उसने अपना नाम मोहन सिंह मारन (32) निवासी शिवानी होम्स, बायपास रोड, करोंद थाना निशातपुरा बताया. बैग और ट्रॉली बैग के अंदर रखे सामान के बारे में पूछने पर वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. थाने लाकर बैग खोलकर देखने पर उसके अंदर बड़ी संख्या में चांदी की पायलें रखी मिलीं. मोहन के पास जेवरातों को लेकर कोई रसीद नहीं मिली. खास बात यह थी कि उसके पास ट्रेन का टिकट न होकर प्लेटफॉर्म का टिकट था.  पुलिस ने चांदी के जेवरों को जब्त कर इसकी सूचना आयकर विभाग को दे दी.

प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि यह आभूषण मथुरा से भोपाल लाए गए हैं. पुलिस ने मामला आयकर विभाग को सौंप दिया है और वही इस मामले में आगे की कार्रवाई करेगी.

जीआरपी के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) बिट्टू शर्मा ने एएनआई को बताया, ''मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त टीम बनाकर चेकिंग करने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि अवैध मादक पदार्थ और अन्य तस्करी को रोका जा सके.''

ये भी पढ़ें- Priyanka Gandhi के खिलाफ BJP पहुंची चुनाव आयोग, आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh election 2023: अधिसूचना जारी होने के बाद भी किसी ने दाखिल नहीं किया नामांकन, इसलिए कतरा रहे हैं उम्मीदवार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close