विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव से पहले सिंधिया ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, एक साथ इतने नेताओं को दिलाई BJP की सदस्यता

Jyotiraditya Scindia News: सिंधिया ने सोमवार को जयविलास पैलेस में आयोजित एक कार्यक्रम में कांग्रेस पार्षद कमलेश बलवीर तोमर वार्ड 19, गौरा अशोक सिंह वार्ड 62 के अलावा वार्ड 23 से बसपा पार्षद सुरेश सोलंकी, वार्ड 2 से निर्दलीय पार्षद आशा सुरेंद्र सिंह चौहान और वार्ड छह से निर्दलीय पार्षद दीपक माझी को भाजपा का अंग वस्त्र उढ़ाकर पार्टी की सदस्यता दिलाई.

Read Time: 3 min
लोकसभा चुनाव से पहले सिंधिया ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, एक साथ इतने नेताओं को दिलाई BJP की सदस्यता

Madhya Pradesh News: लोकसभा चुनावों से पहले केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) कांग्रेसी (Congress) नेताओं को तोड़कर लगातार झटका देने की रणनीति अपनाए हुए हैं. अब उन्होंने ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Minicipal Corporation) के पांच पार्षदों को एक साथ तोड़कर भाजपा (BJP) में ज्वाइन करा दी है. इनमें से दो कांग्रेस के हैं. इसके साथ ही परिषद में अब कांग्रेस की स्थिति और भी कमजोर हो गई है.

ये हुए शामिल

सिंन्धिया ने जयविलास पैलेस में आयोजित एक कार्यक्रम में वार्ड 19 से कांग्रेस पार्षद कमलेश बलवीर तोमर, वार्ड 62 के पार्षद गौरा अशोक सिंह के अलावा वार्ड 23 से बसपा पार्षद सुरेश सोलंकी, वार्ड 2 से निर्दलीय पार्षद आशा सुरेंद्र सिंह चौहान और वार्ड छह से निर्दलीय पार्षद दीपक माझी को भाजपा का अंग वस्त्र उढ़ाकर भाजपा की सदस्यता दिलाई.

57 साल बाद बनी है कांग्रेस की मेयर

ग्वालियर नगर निगम में 57 साल बाद कांग्रेस ने मेयर चुनाव जीत कर इतिहास रचा था. दरअसल, पिछले नगर निकाय चुनाव में विधायक डॉ. सतीश सिंह सिकरवार की पत्नी श्रीमती शोभा सिकरवार ने जीत दर्ज कर सबको चौंका दिया था. सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने के बाद कांग्रेस को मिली सफलता ने उसका उत्साह सातवें आसमान तक पहुंचा दिया था . हालांकि, परिषद में 66 में से सर्वाधिक 34 पार्षद भाजपा के ही जीते थे और वह अपने मनोज तोमर को सभापति बनाने में भी कामयाब हो गई थी. लेकिन, तब से लगातार सिंधिया परिषद में कांग्रेस को कमजोर करने में लगे हुए हैं. इसी कड़ी में इन पांच पार्षदों को भाजपा की सदस्यता दिलाई गई है. इसके सात ही अब परिषद में भाजपा सदस्यों की संख्या बढ़कर 66 में से 41 हो गई है, जबकि बसपा का परिषद में प्रतिनिधित्व खत्म हो गया है.

ये भी पढ़ें- गजब की लापरवाही! ऑपरेशन के बाद पेट में कपड़ा ही छोड़ दिया...जांच के बाद होगी कार्रवाई

तुष्टिकरण बनाम संतुष्टिकरण

सिंधिया ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस तुष्टिकरण की नीति पर काम करती है. वहीं, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा संतुष्टिकरण की नीति पर काम कर रही है.

ये भी पढ़ें- वैलेंटाइन डे नहीं छत्तीसगढ़ में 14 फरवरी को मनाया जाएगा मातृ-पितृ पूजन दिवस, CM साय ने की घोषणा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close