विज्ञापन
Story ProgressBack

गजब की लापरवाही! ऑपरेशन के बाद पेट में कपड़ा ही छोड़ दिया...जांच के बाद होगी कार्रवाई

भारती भट्ट की जिला चिकित्सालय में 3 फरवरी को नार्मल डिलवरी से बच्ची हुई थी. इसके बाद उसकी छुट्टी कर दी गई थी. छुट्टी होने के कुछ ही दिनों बाद महिला के टांके पकने लगे जिससे उसे सहनीय दर्द होने लगा.

Read Time: 2 min
गजब की लापरवाही! ऑपरेशन के बाद पेट में कपड़ा ही छोड़ दिया...जांच के बाद होगी कार्रवाई
नर्सों की बड़ी लापरवाही आई सामने

Madhya Pradesh News: अपनी लचर व्यवस्थाओं और लापरवाही की वजह से हमेशा मीडिया की सुर्खियों में बने रहने वाले पन्ना जिला चिकित्सालय की नर्सों का एक और कारनामा सामने आया है. दरअसल डिलीवरी के बाद नर्सों ने टांके लगाने के बाद कपड़े का टुकड़ा अंदर ही छोड़ दिया, जिससे इंफेक्शन फैल गया. वहीं जानकारी लगने के बाद जिला चिकित्सालय के सीएमएचओ डॉक्टर वीएस उपाध्याय ने उक्त मामले की जांच के लिए टीम गठित की है.

पेट के अंदर से निकला गला हुआ कपड़ा

मिली हुई जानकारी के अनुसार भारती भट्ट पति रामकुमार भट्ट जिसकी 3 फरवरी को नार्मल डिलवरी से जिला चिकित्सालय में बच्ची हुई थी. इसके बाद उसकी छुट्टी कर दी गई थी. छुट्टी होने के कुछ ही दिनों बाद महिला के टांके पकने लगे जिससे उसे सहनीय दर्द होने लगा. परेशान होकर परिजन उसे उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमानगंज लेकर पहुंचे तो नर्स और स्टाफ देखकर हैरान हो गए क्योंकि महिला के अंदर से गला हुआ कपड़ा निकला.

ये भी पढ़ें 'पहले की तरह राहुल गांधी की यह यात्रा भी होगी बेअसर', भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर डिप्टी सीएम शुक्ला का तंज

जांच के बाद दोषियों पर होगी कार्रवाई

महिला के परिजनों ने बताया की टांके लगाने के दौरान पन्ना जिला चिकित्सालय की नर्सों ने इस कपड़े को उसके पेट के अंदर ही छोड़ दिया था. परिजनों ने इस मामले में संबंधित स्टाफ नर्स के ऊपर कार्रवाई की मांग की है. वहीं ये मामला सामने आने के बाद जिला चिकित्सालय के सीएमएचओ डॉक्टर बीएस उपाध्याय ने इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यों की एक टीम गठित की है. उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच के बाद दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें करोड़ों साल पहले समुद्र के नीचे था छत्तीसगढ़, आज भी मौजूद हैं साक्ष्य, बनेगा एशिया का सबसे बड़ा फॉसिल्स पार्क

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close