विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 03, 2023

I.N.D.I.A. गठबंधन पर बोले रविशंकर प्रसाद: "ये लोग अवसरवादी, इनका टूटना तय"

रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि विपक्षी गठबंधन पूरी तरह से अवसरवादी गठबंधन है. उन्होंने दावा किया कि आम चुनाव के पहले ही यह गठबंधन टूट जाएगा.

Read Time: 3 min
I.N.D.I.A. गठबंधन पर बोले रविशंकर प्रसाद:
फाइल फोटो

Assembly Election 2023: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने शुक्रवार को विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस (I.N.D.I.A.) को 'विशुद्ध अवसरवादी' (Pure Opportunist) करार दिया. उन्होंने कहा कि इसका टूटना निश्चित है. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ (Kamal Nath) अपने चुनावी क्षेत्र छिंदवाड़ा में मुश्किल स्थिति में हैं.

इससे पहले, कल गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने हाल के महीनों में गठबंधन के कार्यों की गति को आगे बढ़ाने में असमर्थता के लिए पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की व्यस्तता को जिम्मेदार ठहराया था.

कमलनाथ छिंदवाड़ा में मुश्किल स्थिति में 

रविशंकर प्रसाद ने दावा किया कि मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ अपने गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा में मुश्किल स्थिति में हैं, जहां से वह 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मैदान में हैं. उन्होंने कहा, "मैं कल छिंदवाड़ा गया था और आप सभी को बताना चाहता हूं कि छिंदवाड़ा में कमलनाथ गहरे संकट में हैं. अगर वह चुनाव हार जाएं तो आश्चर्यचकित न हों. यात्रा के दौरान यह मेरा अवलोकन है.''

नीतीश ने राहुल पर लगाए आरोप

पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने खुद स्वीकार किया है कि इन दिनों I.N.D.I.A. गठबंधन में दिक्कत है. नीतीश ने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के पास चुनाव के कारण विपक्षी गठबंधन के लिए समय नहीं है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में आम आदमी पार्टी (AAP), जनता दल यूनाइटेड (JDU), समाजवादी पार्टी (SP) चुनावी मैदान में कूद गए हैं. प्रसाद ने कांग्रेस के नेताओं पर विपक्षी एकता के नाम पर नाटक करने का आरोप लगाया.

उन्होंने कहा, ''मैं कमलनाथ का एक साक्षात्कार पढ़ रहा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि मध्य प्रदेश में गठबंधन सहयोगियों की कोई हिस्सेदारी नहीं है. राज्य में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी लड़ाई है.'' उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, ''अगर लड़ाई सीधी है तो आप सभी पिछले छह महीने से I.N.D.I.A. गठबंधन के लिए नाटक क्यों कर रहे थे.''

आम चुनाव के पहले ही गठबंधन का टूटना तय

प्रसाद ने दावा किया कि दो दर्जन से अधिक भाजपा विरोधी दलों वाला गठबंधन 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले बिखर रहा है. उन्होंने विपक्षी गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आम चुनाव की घोषणा नहीं हुई और विपक्षी गठबंधन बिखरता जा रहा है.'' उन्होंने कहा कि यह पूर्णतया 'अवसरवादी गठबंधन' है इसलिए इसका टूटना तय है.

ये भी पढ़ें - MP में कौन होगा अगला CM? ‘मामा' के लिए इस बार का चुनाव थोड़ा अलग, समझें चुनावी गणित

ये भी पढ़ें - ''चुनाव में सिंधिया के नहीं होने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा'': दिग्विजय का दावा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close