विज्ञापन
Story ProgressBack

राहुल गांधी के PM वाले बयान को लेकर बढ़ी नाराज़गी, BJP ने नारेबाजी के बाद MP की सड़कों पर फूंका पुतला 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा कल छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में पहुंचीं थीं. इस दौरान न्याय यात्रा को लेकर लोगों में काफी जोश था और बड़ी तादाद में भीड़ जमा हुई. इस बीच राहुल गांधी ने अपने रोड शो में  कहा कि नफरत की बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने आया हूं. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री की जाति को लेकर आगे कहा, "अगर देश में गरीब और अमीर सिर्फ दो जातियां है तो आप OBC कैसे बन गए?

Read Time: 3 min
राहुल गांधी के PM वाले बयान को लेकर बढ़ी नाराज़गी, BJP ने नारेबाजी के बाद MP की सड़कों पर फूंका पुतला 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एक बयान इस समय काफी सुर्ख़ियों में बना हुआ है. दरअसल, राहुल गांधी ने बीते दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जाति को लेकर टिप्पणी की थी.राहुल गांधी ने दावा किया था PM मोदी OBC नहीं हैं. राहुल गांधी की ये टिप्पणी OBC समुदाय को नागवारा गुज़री जिसके बाद देश भर में लोगों ने अपना विरोध प्रदर्शन किया. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के शिवपुरी में भी राहुल गांधी का पुतला दहन किया गया. शिवपुरी ज़िले के OBC कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट शिवपुरी के बहार राहुल गांधी का पुतला जलाया. BJP कार्यकर्ताओं का कहना था कि राहुल गांधी ने अगर घोर निंदनीय बयान के लिए माफी नहीं मांगी तो देश भर में बड़ा आंदोलन किया जाएगा. BJP कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए और प्रधानमंत्री जिंदाबाद कहते हुए राहुल गांधी से माफी मांगने की बात कही. 

PM नरेंद्र मोदी की जाति को लेकर दिया बड़ा बयान 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा कल छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में पहुंचीं थीं. इस दौरान न्याय यात्रा को लेकर लोगों में काफी जोश था और बड़ी तादाद में भीड़ जमा हुई. इस बीच राहुल गांधी ने अपने रोड शो में  कहा कि नफरत की बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने आया हूं. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री की जाति को लेकर आगे कहा, "अगर देश में गरीब और अमीर सिर्फ दो जातियां है तो आप OBC कैसे बन गए? राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ओबीसी पैदा नहीं हुए हैं, नरेंद्र मोदी की जाती मोढ़ घांची जाति है जिसे साल 2000 में गुजरात सरकार ने OBC घोषित किया था. प्रधानमंत्री जनरल कास्ट के आदमी हैं." इसी बयान पर BJP के OBC मोर्चा के कार्यकर्ताओं का कहना था कि पिछड़ी जाति के प्रधानमंत्री को सामान्य जाति का बताना पिछड़ी जाति के लोगों का अपमान है.

राहुल गांधी के बयान को कांग्रेस ने ठहराया जायज़ 

BJP कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी की तरफ से प्रधानमंत्री की जाती पर उठाए गए सवालों पर कड़ी आपत्ति जाहिर करते हुए राहुल गांधी मुर्दाबाद के नारे लगाए और उनसे माफी मांगने की बात कही. बता दें कि राहुल गांधी के इस बयान के बाद अब एक बार फिर OBC वोट बैंक की राजनीति शुरू हो गई है. BJP पिछड़ा वर्ग ने आंदोलन शुरू कर दिया है और सड़कों पर उतरकर नारेबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं. वहीं राहुल गांधी का पुतला फूंक रहे हैं. दूसरी तरफ, कांग्रेस राहुल गांधी के बयान को जायज बताने की कोशिश करते हुए कह रही है कि राहुल गांधी ने क्या गलत कहा है. ऐसे PM मोदी की जाती पर उठाए गए सवाल को लेकर OBC वोट बैंक की राजनीति खासी चर्चा में है. 

ये भी पढ़ें - MCB जिले में कहां है विकास? गड्ढे का पानी पीने को मजबूर कारीमाटी गांव के आदिवासी, इनकी गुहार सुनने वाला कोई नहीं!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close