विज्ञापन
Story ProgressBack

MP-Chhattisgarh Weather: एमपी में 4 दिनों तक ओले के साथ बारिश का अलर्ट, जानें छत्तीसगढ़ में मौसम का हाल?

MP-Chhattisgarh Weather Updtaes: उत्तरी ओडिशा के ऊपर से छत्तीसगढ़  होते हुए विदर्भ तक ट्रफ लाइन गुजर रही है, जिसके चलते मध्य प्रदेश में आंधी के साथ ओले और बारिश की संभावना है. 

Read Time: 2 min
MP-Chhattisgarh Weather: एमपी में 4 दिनों तक ओले के साथ बारिश का अलर्ट, जानें छत्तीसगढ़ में मौसम का हाल?

मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. दरअसल, प्रदेश में अगले 4 दिन तक ओले के साथ बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, छिंदवाड़ा, डिंडोरी, मंडला और पांढुर्णा में  बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं. साथ ही इन जिलों में आंधी चलने के अनुमान हैं. 

दरअसल, उत्तरी ओडिशा के ऊपर से छत्तीसगढ़  होते हुए विदर्भ तक ट्रफ लाइन गुजर रही है, जिसके चलते दक्षिण-पश्चिमी हवाएं मध्य प्रदेश में नमी ला रही है. वहीं इसके कारण प्रदेश में आंधी के साथ ओले और बारिश होने की संभावना है. 

मौसम विभाग का इन जिलों के लिए अलर्ट 

छिंदवाड़ा, डिंडोरी, मंडला, जबलपुर, सिवनी, बालाघाट, अपूपपुर और पांढुर्णा में 16 मार्च को गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है. साथ ही इन जिलों में ओले गिरने के भी अनुमान है. वहीं. मौसम विभाग ने 17 मार्च को छिंदवाड़ा, डिंडोरी और मंडला में ओले और बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जबकि नर्मदापुरम, नरसिंहपुर, सिवनी, बालाघाट, जबलपुर, सागर, दमोह, कटनी, उमरिया, शहडोल, बैतूल और अनूपपुर में बारिश के साथ ओले गिरने के आसार है. 

मौसम विभाग ने 18 मार्च को भी पांढुर्णा, डिंडोरी और मंडला में ओले और बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही  छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर, सागर, टीमकगढ़, छतरपुर, पन्ना, बालाघाट, दमोह, कटनी,  मैहर, रीवा, शहडोल, उमरिया, बैतूल और अनूपपुर में बारिश के साथ ओले गिरने के आसार है. इसके अलावा इन जिलों में तेज हवा भी चलने का अनुमान है. 

इधर, 19 मार्च को पांढुर्णा, सिवनी, जबलपुर, डिंडोरी और मंडला, छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर, रायसेन, सागर, बालाघाट, दमोह, कटनी, सतना, मैहर, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, उमरिया, बैतूल और अनूपपुर में ओले गिरने के साथ बारिश हो सकती है. 

ये भी पढ़े: Petrol and Diesel Prices: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल के दाम में बदलाव, यहां चेक करें ताजा रेट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close