विज्ञापन
Story ProgressBack

Valentines Gifts: वैलेंटाइन डे के दिन न करें ये गलती, पार्टनर को भूलकर भी न दें ये गिफ्ट

वैलेंटाइन डे पर कभी भी अपने पार्टनर को काले कपड़े गिफ्ट न करें. हिन्दू धर्म में काले कपड़ों को अशुभ माना जाता है. कहा जाता है कि काले कपड़े पहनने और गिफ्ट देने से जीवन में परेशानियां बढ़ सकती हैं.

Read Time: 2 min
Valentines Gifts: वैलेंटाइन डे के दिन न करें ये गलती, पार्टनर को भूलकर भी न दें ये गिफ्ट
सांकेतिक फोटो

Valentines Day 2024: वैलेंटाइन डे के दिन को कपल बड़े उत्साह से मनाते हैं. लोग इस दिन अपने पार्टनर से प्यार का इज़हार करते हैं और अपने पार्टनर को गिफ्ट देते हैं. प्रेमी जोड़ों (Love Birds) के लिए यह दिन बहुत खास होता है. इस दिन को यादगार बनाने के लिए कपल्स सप्राइज प्लान करते हैं और इस दिन को मनाते हैं.

लेकिन इस दिन आप कुछ गलतियों को करने से बचे क्योंकि वैलेंटाइन डे (Valentines Gifts) के दिन अपने पार्टनर को ये गिफ्ट देने से रिश्ते (Couples) पर गलत प्रभाव पड़ सकता है. पंडित दुर्गेश ने इन बातों की जानकारी दी है.

काला कपड़ा

वैलेंटाइन डे पर कभी भी अपने पार्टनर को काले कपड़े गिफ्ट न करें. हिन्दू धर्म में काले कपड़ों (Black Fabric) को अशुभ माना जाता है. कहा जाता है कि काले कपड़े पहनने और गिफ्ट देने से जीवन में परेशानियां बढ़ सकती हैं.

रूमाल

वैलेंटाइन डे के दिन पार्टनर को रूमाल तोहफे में नहीं देना चाहिए. कहा जाता है कि रूमाल (Hanky) गिफ्ट करने से रिश्तों में कड़वाहट आती है.

परफ्यूम

वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को परफ्यूम (Perfume) गिफ्ट नहीं करना चाहिए. वास्तुशास्त्र की मानें तो परफ्यूम गिफ्ट में देने से रिश्ते में लड़ाइयां होती हैं और दूरियां आने लगती हैं.

फुटवियर

वैलेंटाइन डे पर जूते या चप्पल गिफ्ट (Footwear) में देने से नेगेटिव ऊर्जा उत्पन्न होती है. इसीलिए पार्टनर को उपहार में जूते गिफ्ट में देने का चयन बिल्कुल भी न करें.


यह भी पढ़ें: Valentine Day 2024: दुनिया की वो शानदार जगहें, जहां पार्टनर के साथ बिता सकते हैं खूबसूरत पल 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close