विज्ञापन
Story ProgressBack

Valentine Day 2024: दुनिया की वो शानदार जगहें, जहां पार्टनर के साथ बिता सकते हैं खूबसूरत पल 

इस साल 7 फरवरी से वैलेंटाइंस वीक यानी कि प्यार का हफ्ता शुरू होने वाला है. वैलेंटाइंस वीक में प्यार के अलग-अलग दिनों को बनाया गया है जिसे लोग बड़े अच्छे से सेलिब्रेट करते हैं. अगर आप भी पार्टनर के साथ वेलेंटाइंस डे पर कहीं घूमने का यह ट्रिप प्लान करने का सोच रहे हैं तो हम आपको दुनिया की सबसे रोमांटिक जगह के बारे में बताने जा रहे हैं.

Read Time: 3 min
Valentine Day 2024: दुनिया की वो शानदार जगहें, जहां पार्टनर के साथ बिता सकते हैं खूबसूरत पल 

Valentines Week: हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइंस डे मनाया जाता है. ऐसे में तमाम कपल एक-दूसरे से अलग-अलग तरीकों के जरिए अपने प्यार का इज़हार करते हैं. कहा जाता है कि इस दिन प्यार करने वाले अपने पार्टनर के साथ समय बिताते हैं. इसकी शुरुआत 1 हफ़्ते पहले से ही हो जाती है. इस साल 7 फरवरी से वैलेंटाइंस वीक शुरू होने वाला है. वैलेंटाइंस वीक में प्यार के अलग-अलग दिनों को बनाया गया है जिसे लोग बड़े अच्छे से सेलिब्रेट करते हैं. अगर आप भी पार्टनर के साथ वेलेंटाइंस डे पर कहीं घूमने का यह ट्रिप प्लान करने का सोच रहे हैं तो हम आपको दुनिया की सबसे रोमांटिक जगह के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां आप अपने पार्टनर के साथ जाकर क्वालिटी टाइम स्पेंट कर सकते हैं....

1. पेरिस, फ्रांस

पेरिस दुनिया का सबसे रोमांटिक शहर है. पेरिस जाना बहुत लोगों का सपना भी होता है. ऐसे में अगर आप अपने प्यार का इजहार एफिल टावर के सामने करते हैं तो आपको उसका अलग ही मजा आएगा. ये शहर शाम के समय बहुत ही खूबसूरत लगता है. ऐसे में यहां आप अपने पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं. 

2. मालद्वीव

मालद्वीप सबसे रोमांटिक द्वीप समूह है. यहां के खूबसूरत नजारे, समुद्र किनारे और ठंडी हवाएँ आपको बेहद पसंद आएंगी, मालद्वीव के बीच से लेकर यहाँ पर कई सारी ऐसी जगह है. जहां आप अच्छा समय बिता सकते हैं. आपको बता दें कि यह बेहद सुंदर और शानदार जगह है.

3. सेंटोरिनी, ग्रीस

ग्रीस का सेंटोरिनी शहर दुनिया की सबसे रोमांटिक जगहों में से एक है. सेंटोरिनी चारों ओर से नेचुरल ब्यूटी से घिरा हुआ है, कपल्स यहां आते हैं और इन खूबसूरत नजारों को देखते ही रह जाते हैं.

4. फ्लोरेंस, इटली 

पेरिस के अलावा इटली का फ्लोरेंस शहर भी रोमांटिक डेस्टिनेशन है. यहां की संकरी गलियां इतिहास की कहानियों को दर्शाती है. साथ ही ये जगह बेहद सुंदर है जिसका दीदार करने दूर-दूर से लोग जाते हैं.

यह भी पढ़ें: Hair Tips: बालों का रखना है ख्याल तो इस पानी से बना लें दूरी, ब्यूटिशियन से लीजिये सलाह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close