विज्ञापन
Story ProgressBack

Health Tips: जिम से वापस आने के बाद ड्राईफ्रूट्स के साथ करें इन चीजों का सेवन, हमेशा बनी रहेगी एनर्जी...

डाइटीशियन नीलम ने आफ्टर जिम डाइट (After Gym Diet) के बारे में बताया है जिसे आपको फॉलो करना चाहिए, ऐसा करने से आपकी बॉडी फिट रहेगी और शरीर में कमज़ोरी नहीं आएगी, जिम में पसीना बहाने के बाद कुछ ऐसी चीजों को डाइट में शामिल करना चाहिए, जो शरीर को इंस्टेंट एनर्जी (Instant Energy) देती हैं.

Read Time: 2 min
Health Tips: जिम से वापस आने के बाद ड्राईफ्रूट्स के साथ करें इन चीजों का सेवन, हमेशा बनी रहेगी एनर्जी...
पोस्ट वर्कआउट डाइट में पनीर को जरूर शामिल करें, पनीर खाने से आपको इंस्टेंट एनर्जी मिलती है

Weight Loss Tips: वेट लॉस करने के लिए वर्कआउट (Workout) करना बहुत जरूरी होता है. अपने शरीर को फिट रखने और बीमारियों से दूर बनाए रखने के लिए डाइट पर भी खास ध्यान देना होता है. जब भी आप जिम (Gym) करके वापस आएं तो आपको ड्राइफ्रूट्स (Dryfruits) के साथ इन चीजों का सेवन जरूर करना चाहिए. इससे आपके शरीर को तुरंत एनर्जी मिलती है और आपका शरीर मजबूत होता है. डाइटीशियन नीलम ने आफ्टर जिम डाइट (After Gym Diet) के बारे में बताया है जिसे आपको फॉलो करना चाहिए, ऐसा करने से आपकी बॉडी फिट रहेगी और शरीर में कमज़ोरी नहीं आएगी, जिम में पसीना बहाने के बाद कुछ ऐसी चीजों को डाइट में शामिल करना चाहिए, जो शरीर को इंस्टेंट एनर्जी (Instant Energy) देते हैं.

फ्रूट्स (Fruits)
वर्कआउट के बाद फ़्रूट खाने से आपको कई प्रकार के फायदे होते हैं. केला, एवोकाडो, सेब जैसे फलों को अपनी डाइट में शामिल करें, इनका सेवन करने से शरीर में कमजोरी नहीं होती है. शरीर हेल्दी रहता है और शरीर को हाइड्रेट करने में मदद मिलती है.

ग्रीन वेजिटेबल (Green Veg)
ग्रीन वेजिटेबल शरीर के लिए काफी लाभकारी होती हैं. इनका सेवन वर्कआउट के बाद जरूर करना चाहिए, शरीर को हेल्दी बनाए रखने के लिए और शरीर में खून की कमी को दूर करने के लिए हरी सब्ज़ियों का सेवन जरूर करना चाहिए, जिम करने के बाद आप साग, पालक, ब्रोकली जैसी हरी सब्ज़ियों का सेवन कर सकते हैं.

पनीर (Paneer)
पोस्ट वर्कआउट डाइट में पनीर को जरूर शामिल करें, पनीर खाने से आपको इंस्टेंट एनर्जी मिलती है. प्रोटीन से भरपूर चीज़ों में पनीर सबसे बढ़िया ऑप्शन माना जाता है. आप जिम के बाद पनीर का सेवन कर सकते हैं, इससे मांसपेशियों में ग्रोथ होती है और शरीर सुचारु रूप से चलता है.

यह भी पढ़ें: Diet Plan: डाइटीशियन ने कहा-भुने हुए चने को डाइट में करें शामिल, वजन घटने के साथ-साथ और भी हैं कई फायदे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close