विज्ञापन
Story ProgressBack

Beauty Tips: चेहरे पर पड़ रही है फाइन लाइन्स तो घबराएं नहीं, बस अपना लें ये ब्यूटी टिप्स

Beauty Tips For Girls: यदि आपकी स्किन बहुत ज़्यादा ड्राई है तो आपको स्किन को मोस्टराइस रखने के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल करना चाहिए, तेल से चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करना चाहिए कुछ देर उसे फ़ेस पर लगा रहने दें और बाद में इसे साफ कर लें ये फाइन लाइंस और झुर्रियों को दूर करने में मदद करता है.

Read Time: 2 min
Beauty Tips: चेहरे पर पड़ रही है फाइन लाइन्स तो घबराएं नहीं, बस अपना लें ये ब्यूटी टिप्स

Makeup Tips and Tricks: हम अक्सर देखते हैं कि कुछ लोग उम्र में तो बड़े हो जाते हैं, लेकिन उनके चेहरे (Face) को देखकर उनकी उम्र का पता नहीं लगता है. वहीं, कुछ लोगों की उम्र उनके चेहरे से साफ झलकने लगती है. इसकी वजह है चेहरे पर फ़ाइन लाइंस (Fine Lines & Wrinkles) और झुर्रियां. स्किन लूज पड़ने पर झुर्रियां होने लगती है. ऐसे में बढ़ती उम्र के लक्षणों से बचने और दूर करने के लिए आपको कुछ स्किन केयर (Skin Care)  टिप्स हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जिसे अपना कर अपने चेहरे पर ला सकते हैं निखार. 

डाइट पर दें ध्यान
समय से पहले बढ़ती उम्र के लक्षणों को रोकने के लिए सबसे पहले आपको अपनी डाइट पर फ़ोकस करना होगा. कई लोग अपनी डाइट का ध्यान नहीं रखते हैं. जिसकी वजह से उनकी उम्र चेहरे पर बढ़ाकर दिखाने लगती है. डाइट में फल, सब्जियां, साबुत अनाज और प्रोटीन जरूर शामिल करें. इससे शरीर में पोषक तत्वों की पूर्ति बनी रहती है.

आंखों की केयर
आई केयर चेहरे के लिए बेहद ज़रूरी है. आंखों के पास की स्किन सबसे ज़्यादा सेंसिटिव होती है और यहीं पर सबसे पहले फ़ाइन लाइंस और झुर्रियां नज़र आने लगती है. इसलिए आंखों के पास वाले एरिया पर हल्के हाथों से मसाज करते रहे.

ड्राई स्किन का रखें ध्यान
यदि आपकी स्किन बहुत ज़्यादा ड्राई है, तो आपको स्किन को मॉइस्चराइज रखने के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल करना चाहिए, तेल से चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करना चाहिए. कुछ देर उसे फ़ेस पर लगा रहने दें और बाद में इसे साफ कर लें. ये फाइन लाइंस और झुर्रियों को दूर करने में मदद करता है.

यह भी पढ़ें: Facewash Tips: चेहरा धोते समय भूलकर भी न करें ये गलती, नहीं तो होगा काफी उल्टा असर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close