विज्ञापन
Story ProgressBack

Facewash Tips: चेहरा धोते समय भूलकर भी न करें ये गलती, नहीं तो होगा काफी उल्टा असर

रात में सोने से पहले मेकअप को हटाने के बाद एक बार फेसवॉश जरूर करना चाहिए, इससे आपकी स्किन पर रैशेज और फाइन लाइंस नहीं आती है. साथ ही रात में स्किन रिपेयर मोड पर होती है और यदि आप गंदा चेहरा लेकर सो जाते हैं तो सुबह उठकर आपको पिंपल्स और दाने जैसी समस्याएं भी देखने को मिल सकती है.

Read Time: 3 min
Facewash Tips: चेहरा धोते समय भूलकर भी न करें ये गलती, नहीं तो होगा काफी उल्टा असर

Beauty Tricks: महिलाएं आम तौर पर अपने चेहरे को लेकर बहुत कॉन्शियस रहती है, अपने चेहरे को सुंदर बनाएं रखने के लिए तरह-तरह के ब्यूटी टिप्स (Beauty Tips) अपनाती है, लेकिन अक्सर चेहरे को धोते समय कुछ गलतियां कर देती है, जिससे काफी उल्टा असर देखने को मिलता है. ऐसे में ब्यूटीशियन की फेस वॉश से संबंधित कुछ टिप्स (Face Wash Tips) हम आपसे शेयर कर रहे हैं. 

स्किन टाइप
सबसे पहले चेहरे पर उसी फेस वॉश को अप्लाई करें, जो आपके स्किन टाइप का हो. यदि आप ड्राई स्किन पर अनुकूल फेसवॉश यूज करते हैं, तो इससे आपके चेहरे पर नेगेटिव असर पड़ सकता है. वहीं, यहां पर ऑयली स्किन पर उसके विपरीत फेसवॉश यूज करते हैं, तो आपके चेहरे की स्किन खराब होने लगती है.

बेस्ट फेसवॉश
आजकल मार्केट में तरह तरह की ब्यूटी प्रोडक्ट्स धड़ल्ले से बिक रहे हैं, लेकिन आप इस बात का ध्यान रखें कि फेस वॉश अच्छी कंपनी और अच्छी गुणवत्ता वाला ही होना चाहिए, नहीं तो आपकी स्किन को रूखा और बेजान बना देगा.

सर्कुलर मोशन
फेसवॉश करते समय हाथों को गीला कर लें और उसके बाद हाथ पर फेस वॉश निकालें और फिर इस सर्कुलर मोशन में चेहरे पर फेस वॉश अप्लाई करें, ऐसा करने से सारी गंदगी बाहर निकल जाती है और चेहरे की स्किन चमकने लगती है.

मोइस्ट्राइज करें
चेहरे को मोइस्ट्राइज करना न भूलें, इस बात का ख़ास ख्याल रखें कि जब भी चेहरा धोएं तो उसके बाद चेहरे पर टोनर या मोइस्ट्राइजर जरूर लगाएं, यदि आप फेशवॉश करने के बाद ऐसे ही छोड़ देते हैं तो इससे आपकी स्किन पर रूखापन देखने को मिल सकता है.

रात के समय फेस वॉश जरूर करें
रात में सोने से पहले मेकअप को हटाने के बाद एक बार फेस वॉश जरूर करना चाहिए, इससे आपकी स्किन पर रैशेज और फाइन लाइंस नहीं आती है. साथ ही रात में स्किन रिपेयर मोड पर होती है और यदि आप गंदा चेहरा लेकर सो जाते हैं तो सुबह उठकर आपको पिंपल्स और दाने जैसी समस्याएं भी देखने को मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: Beauty Tips: विंटर्स में ऐसे रखें खुद का ख्याल, फेस और बॉडी के लिए ब्यूटिशियन की है ये खास टिप्स

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close