विज्ञापन

Ganesh Chaturthi 2024: लाखों फॉलोवर्स, जबलपुर का कलाकार, डोसा बैटर व फोन से देता है गणपति को आकार

Ganesh Chaturthi Celebration: इनकी एक रील को 7 करोड़ से भी ज्यादा बार देखा गया है, जो उनकी बढ़ती लोकप्रियता का प्रमाण है. सिंटू का सपना है कि जल्द ही वह विश्व रिकॉर्ड बनाने की दिशा में काम करें. उनकी अद्भुत रचनात्मकता और जुनून ने उन्हें एक मिसाल बना दिया है, जिससे वह लाखों लोगों को प्रेरित कर रहे हैं.

Ganesh Chaturthi 2024: लाखों फॉलोवर्स, जबलपुर का कलाकार, डोसा बैटर व फोन से देता है गणपति को आकार

Ganesh Chaturthi News: जबलपुर (Jabalpur) के उभरते फाइन आर्ट (Fine Art) आर्टिस्ट (Artist) और यूट्यूबर (YouTuber) सिंटू मौर्य ने अपनी अनोखी कला से देशभर में पहचान बनाई है. हाल ही में सिंटू ने एक पुराना टेलीफोन बॉक्स लेकर उसके कंपोनेंट को जोड़कर गणेश जी (Ganesh Ji) की अद्भुत आकृति तैयार की. जैसे ही इस आकृति के सामने से रोशनी दी गई, टेलीफोन के पार्ट्स गणेश जी का रूप धारण कर गए. यह कला की बेजोड़ प्रस्तुति है, जो कला और विज्ञान के मेल को दर्शाती है. गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) के मौके पर इनकी बनाई आकृति काफी वायरल हो रही है. सिर्फ टेलीफोन बॉक्स ही नहीं, सिंटू ने डोसे के घोल (Dosa Batter) से भी गणेश जी की आकृति बनाई, जिससे उनकी कलात्मकता के नए आयाम सामने आए हैं. उनकी इन क्रिएटिव रचनाओं ने उन्हें जबरदस्त लोकप्रियता दिलाई है. आज सिंटू के यूट्यूब चैनल पर 1 करोड़ 22 लाख से अधिक फॉलोअर्स (YouTube Followers) हैं, जो उनकी अनोखी कलाकृतियों को सराहते हैं.

अंदाजा नहीं था कि ये कलाकारी बन जाएगी मेरी पहचान : सिंटू

सिंटू मौर्य का कहना है कि उन्होंने किसी भी प्रकार की औपचारिक कला शिक्षा नहीं ली. बचपन से ही वे अलग-अलग प्रकार की कलाकारी में रुचि रखते थे. उनके पिता धर्मेंद्र मौर्य ने भी बताया कि सिंटू स्कूल और घर में छोटी उम्र से ही ऐसी रचनात्मक गतिविधियों में शामिल रहते थे. हालांकि किसी को अंदाजा नहीं था कि उनकी ये कला एक दिन उनकी पहचान और आय का साधन बन जाएगी.

सिंटू की अनूठी कलाकारी आज उन्हें दुनिया भर में प्रसिद्ध बना रही है. वह अपने यूट्यूब चैनल पर निरंतर नई-नई रचनाएं प्रस्तुत कर रहे हैं, जिनमें ब्लैक एंड व्हाइट टीवी से राम मंदिर, जामुन, संतरा, गोलगप्पे और फूलों से हनी बी जैसी कलाकृतियां शामिल हैं.

इनकी एक रील को 7 करोड़ से भी ज्यादा बार देखा गया है, जो उनकी बढ़ती लोकप्रियता का प्रमाण है. सिंटू का सपना है कि जल्द ही वह विश्व रिकॉर्ड बनाने की दिशा में काम करें. उनकी अद्भुत रचनात्मकता और जुनून ने उन्हें एक मिसाल बना दिया है, जिससे वह लाखों लोगों को प्रेरित कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Ganesh Chaturthi 2024: यहां अर्जी वाले गणेश जी पूरी करते हैं हर मनोकामना, श्रद्धालुओं का लगता है तांता

यह भी पढ़ें : Ganesh Chaturthi 2024: इस पेशवाकालीन मंदिर में उल्टा बनाया जाता है स्वास्तिक, चिंतामन गणेश हैं विराजमान

यह भी पढ़ें : Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार आधिकारियों पर कौन मेहरबान!

यह भी पढ़ें : Santan Saptami 2024: संतान सप्तमी आज, पूजा विधि से व्रत कथा तक जानिए सब कुछ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Santan Saptami 2024: संतान सप्तमी आज, पूजा विधि से व्रत कथा तक जानिए सब कुछ
Ganesh Chaturthi 2024: लाखों फॉलोवर्स, जबलपुर का कलाकार, डोसा बैटर व फोन से देता है गणपति को आकार
Parivartini Ekadashi 2024 Date Importance Shubh Muhurat Puja Vidhi How to please Lord Vishnu
Next Article
Parivartini Ekadashi 2024: परिवर्तिनी एकादशी का व्रत आज? कैसे करें भगवान विष्णु को प्रसन्न, जानें पूजा विधि और शुभ मुहूर्त
Close