विज्ञापन

Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!

MP News: धार कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के निर्देशानुसार डही विकासखंड के ग्राम बड़वानिया में जनजातीय बालक आश्रम परिसर में विगत दिनों हुई वर्षा से जल भराव होने पर बच्चों की जीवन रक्षा के लिए सक्रियता एवं सजगता का परिचय देने वाले मददगारों को सम्मानित किया है.

Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!

Dhar School News: पिछले दिनों धार जिले (Dhar District) के डही ब्लॉक के बड़वानिया के शासकीय बालक छात्रावास (Boys Hostel) में भारी बारिश के चलते कमर तक पानी भर गया था, जिसके चलते छात्रावास के बच्चे डूबने की कगार पर आ गए थे. उसके बाद छात्रावास में खौफ से चीख पुकार मच गई थी. अनहोनी की आशंका के चलते क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि राजू शर्मा उनके पुत्र बंटी शर्मा साथियों के साथ छात्रावास पहुंचे और अपने कंधों पर बैठाकर 42 बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला. इसके बाद उन्हें अपने घर लेकर गए. उसके बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने धार कलेक्टर (Dhar Collector) को फोन कर बच्चों को बचाने वाले समाजसेवियों का सम्मान करने का आदेश दिया था.

दोबारा ऐसी घटना न हो : सीएम मोहन यादव

इस घटना की गूंज भोपाल तक सुनाई दी थी. विपक्षी दल ने इस मुद्दे पर सरकार को जमकर घेरा था. इसके साथ ही बच्चों को बचाने वाले सात लोगों की प्रशंसा भी की गई थी. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने धार कलेक्टर प्रियंक मिश्रा को फोन कर घटना की जानकारी लेकर दोबारा ऐसी घटना नहीं होने की बात कही थी. इसके अलावा घटना के समय फरिश्ता बनकर आए समाजसेवियों का सार्वजनिक रूप से सम्मान करने का आदेश भी दिया था.

सात समाजसेवियों का हुआ सम्मन, 25-25 हजार रुपए के चेक भी मिले

धार कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के निर्देशानुसार डही विकासखंड के ग्राम बड़वानिया में जनजातीय बालक आश्रम परिसर में विगत दिनों हुई वर्षा से जल भराव होने पर बच्चों की जीवन रक्षा के लिए सक्रियता एवं सजगता का परिचय देने वाले रतन सिंह बामनिया, हकीमुद्दीन बोहरा, सुखलाल, राजू शर्मा, बंटी शर्मा, वाटरमैन संतोष पिपलाज और चौकीदार रवि पिपलाज को प्रमाण पत्र के साथ ही सम्मान स्वरूप रेडक्रॉस से 25-25 हजार रुपए की राशि के चेक प्रदान किए गए हैं.

जिम्मेदार अफसरों पर अब तक नहीं हुई कार्यवाही

घटना को लेकर सीएम डॉ मोहन यादव ने दोबारा ऐसी घटना न होने की बात जरूर कही, लेकिन बच्चों के दिलों दिमाग पर बुरा असर डालने वाली इस घटना के जिम्मेदारों पर अब तक कार्यवाही देखने को नहीं मिली है. पुलिया बनाने में लापरवाही बरतने वाले जिम्मदारों से लेकर हॉस्टल छोड़कर घर पर आराम करने वाले अधीक्षक सहित बच्चों के रहने की व्यवस्था मंदिर में करने की झूठी जानकारी देने वाले कर्मचारी पर अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें : Dhar: सरकारी छात्रावास के 17 बच्चों को सिकल सेल बीमारी होने से मचा हड़कंप, अस्पताल में कराया गया भर्ती

यह भी पढ़ें : MP के इस शहर में जल्द मिलेगी ऑर्गन ट्रांसप्लांट सुविधा, अंगदाताओं को दिया जाएगा गार्ड ऑफ ऑर्नर

यह भी पढ़ें : CM मोहन यादव ने बुंदेलखंड में कर दी घोषाणाओं की बौछार, कहा- नक्शा बदल देंगे, हरियाणा-पंजाब होंगे पीछे

यह भी पढ़ें : Santan Saptami 2024: संतान सप्तमी आज, पूजा विधि से व्रत कथा तक जानिए सब कुछ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP में अवाडा ग्रुप समेत इन कंपनियों ने दिखाई निवेश की रुचि, करोड़ों रुपए का प्रस्ताव रखा, CM से हुई चर्चा
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Kisan Nyay Yatra Congress is demanding Rs 6000 MSP for soybean, Union Agriculture Minister Shivraj Singh Chauhan announced plan, Rahul Gandhi statement in America
Next Article
Soybean MSP: कांग्रेस आंदोलन को तैयार, शिवराज ने बताया ये है प्लान, राहुल के बयान पर भी साधा निशाना
Close