विज्ञापन
Story ProgressBack

तेलंगाना में शिवराज सिंह चौहान ने बताया 'रामराज' का मतलब, गिनाईं केंद्र सरकार की योजनाएं

शिवराज सिंह चौहान ने संबोधन में कहा कि रामराज का मतलब है महिला सशक्तिकरण... रामराज का मतलब है हर घर शौचालय... रामराज का मतलब है हर गरीब का इलाज... राम राज का मतलब है आधी आबादी को पूरा न्याय देना.

Read Time: 4 min
तेलंगाना में शिवराज सिंह चौहान ने बताया 'रामराज' का मतलब, गिनाईं केंद्र सरकार की योजनाएं
तेलंगाना में शिवराज सिंह चौहान

Shivraj Singh Chouhan: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तेलंगाना (Telangana) के दौरे पर हैं. बुधवार को वह वारंगल में विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए. शिवराज ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब हम लोग कहते थे कि रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे तब कई लोग कहते थे कि तारीख नहीं बताएंगे. लेकिन अब तारीख भी पता है और 22 जनवरी को पीएम मोदी (PM Modi) के हाथों से राम मंदिर (Ram Mandir) में भगवान रामलला विराजित होने जा रहे हैं. संबोधन में शिवराज सिंह चौहान ने 'रामराज' का मतलब भी बताया.

सभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'मेरी बहनों और भाइयों, आज मैं फिर आपको प्रणाम करता हूं. आज विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होने का सौभाग्य मुझे मिला है. अब आयोध्या में भगवान श्री राम का मंदिर बन गया है. कोई सोचता नहीं था जब हम लोग कहते थे 'रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे' तो कई लोग कहते थे 'तारीख नहीं बताएंगे'. अब तारीख भी पता है, 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों अयोध्या में बने दिव्य और भव्य मंदिर में भगवान रामलला विराजित होंगे और रामराज आएगा. केवल मंदिर ही नहीं बन रहा है, रामराज भी आ रहा है और रामराज का मतलब है जनता को सुखी बनाने का काम करना.'

यह भी पढ़ें : Ram Mandir: छत्तीसगढ़ सरकार शुरू करेगी रामलला दर्शन योजना, विष्णु देव साय कैबिनेट में लगी मुहर

'हर गरीब को निशुल्क राशन दे रही मोदी सरकार'

उन्होंने कहा, 'रामराज का मतलब है हर गरीब के पास मकान हो. कोई बिना छत के न रहे इसलिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पूरे देश में 4 करोड़ गरीबों को घर बना कर दे दिए गए. तेलंगाना में भी गरीबों के घर बने हैं और आगे जो गरीब बचे रह गए हैं, उनके घर भी बनाए जाएंगे.' शिवराज ने कहा, 'रामराज का मतलब है कोई गरीब भूखा न रहे, हर गरीब की थाली में रोटी हो. इसलिए बीजेपी की सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार गरीब कल्याण योजना के तहत 5 किलो चावल या गेहूं निशुल्क गरीबों को देती है ताकि कोई गरीब भूखा न सोये. यही तो रामराज है.'

यह भी पढ़ें : शराब के नशे में स्कूल पहुंचकर मारपीट करता था टीचर, बच्चों की शिकायत के बाद हुआ सस्पेंड

शिवराज ने बताया 'रामराज' का मतलब

शिवराज सिंह चौहान ने संबोधन में कहा कि रामराज का मतलब है महिला सशक्तिकरण... रामराज का मतलब है हर घर शौचालय... रामराज का मतलब है हर गरीब का इलाज... राम राज का मतलब है आधी आबादी को पूरा न्याय देना... राम राज का मतलब है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से किसान के खाते में सीधे पैसे डालना. मध्य प्रदेश में तो पीएम किसान सम्मान निधि के साथ-साथ सीएम किसान निधि भी हम किसान के खाते में डालते थे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close