विज्ञापन
Story ProgressBack

UP की दो हॉट सीटों पर कांग्रेस का सस्पेंस खत्म, रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से केएल शर्मा लड़ेंगे चुनाव 

Loksabha Election: उत्तर प्रदेश की दो हॉट सीटों के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. राहुल गांधी को रायबरेली जबकि के.एल शर्मा को अमेठी से अपना प्रत्याशी बनाया है. आज ये दोनों नामांकन भरेंगे.  

UP की दो हॉट सीटों पर कांग्रेस का सस्पेंस खत्म, रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से केएल शर्मा लड़ेंगे चुनाव 

Loksabha Election 2024: उत्तर प्रदेश की सबसे हॉट सीट रायबरेली और अमेठी सीट से कांग्रेस का सस्पेंस खत्म हो गया है. नामांकन के आखिरी दिन इन दोनों सीटों से कांग्रेस ने पत्ते खोलते हुए अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. रायबरेली (Raebareli Loksabha Seat) से राहुल गांधी जबकि अमेठी (Amethi Loksabha Seat ) से केल शर्मा (KL Sharma) चुनाव लड़ेंगे.  आज दोनों ही प्रत्याशी नामांकन फॉर्म भरेंगे. ये दोनों ही सीटें नेहरू और गांधी परिवार का गढ़ रही हैं. लेकिन पहली बार अमेठी सीट से गैर गांधी परिवार को कांग्रेस ने टिकट दिया है. जबकि राहुल की सीट बदल दी है. 

20 मई को होगा चुनाव

उत्तर प्रदेश की रायबरेली और अमेठी सीट के लिए कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा का इंतज़ार और सस्पेंस आखिरकार आज खत्म हो गया है. कांग्रेस ने रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से केएल शर्मा को चुनावी मैदान में उतार दिया है. अब तक इन दोनों ही नामों पर महज अटकलें ही लगाई जा रही थी, नामांकन के आखिरी दिन की सुबह कांग्रेस ने इन दोनों के नामों पर मुहर लगा दी है. इस सीट पर 20 मई को चुनाव होगा. जबकि नामांकन की आखिरी तारीख आज 3 मई को है. अब ये दोनों ही प्रत्याशी इन सीटों से नामांकन भरेंगे. बता दें कि अमेठी, गांधी परिवार का गढ़ रहा है. इन सीटों पर राहुल का सामना BJP के प्रत्याशी दिनेश प्रताप और केएल शर्मा का मुकाबला बीजेपी की प्रत्याशी स्मृति ईरानी से होगा. 

ये भी पढ़ें MI Vs KKR : वानखेड़े स्टेडियम में आज मुंबई और कोलकाता के बीच होगी भिड़ंत, जानें प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

अमेठी से 3 बार सांसद रहे हैं राहुल 

बता दें कि अमेठी सीट से राहुल गांधी 3 बार सांसद चुने गए थे. लेकिन साल 2019 को उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इस बारे उन्हें रायबरेली से प्रत्याशी बनाया गया है. अमेठी सीट से स्मृति ईरानी 29 अप्रैल को नामांकन फॉर्म भर चुकी हैं. इस बार कांग्रेस ने राहुल की सीट बदल दी है. इस बार इन सीटों में मुकाबला बेहद रोचक होगा। केएल शर्मा सोनिया गांधी के करीबी मानें जाते हैं. वे रायबरेली सांसद प्रतिनिधि रह चुके हैं. 

ये भी पढ़ें Exclusive Interview: कांग्रेस को तो दीमक खा गई, NDTV से PM मोदी व उमा को लेकर ये बोले सिंधिया


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Agnipath Yojana: सीएम विष्णु देव साय का ऐलान, अग्निविरों को नौकरी में आरक्षण देगी छत्तीसगढ़ सरकार
UP की दो हॉट सीटों पर कांग्रेस का सस्पेंस खत्म, रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से केएल शर्मा लड़ेंगे चुनाव 
Lok Sabha election Investigation has started in the MP Chhattisgarh and other states where Congress defeat, Mallikarjun Kharge formed committee
Next Article
MP-CG सहित जहां मिली कांग्रेस को करारी, वहां की पड़ताल शुरु, खरगे ने इतनी कमेटी गठित की
Close
;