विज्ञापन
Story ProgressBack

Exclusive Interview: कांग्रेस को तो दीमक खा गई, NDTV से PM मोदी व उमा को लेकर ये बोले सिंधिया

Jyotiraditya Scindia Interview: NDTV से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस को तो अंदर से दीपक ने खा लिया. मैं उनका नहीं हूं. कांग्रेस खत्म हो गई है. विचारधारा के आधार पर कांग्रेस बैंक करप्ट हो गई है. विचारधारा के आधार पर हर रोज कोई ना कोई कांग्रेस छोड़ कर जा रहा है. यही तो गंभीर समस्या है कि आप अपनी कमियां नहीं देख सकते.

Read Time: 4 mins
Exclusive Interview: कांग्रेस को तो दीमक खा गई, NDTV से PM मोदी व उमा को लेकर ये बोले सिंधिया

Lok Sabha Election 2024 in Madhya Pradesh: चुनाव मतलब NDTV. अपने चुनावी सफर में अलग-अलग सीटों पर पड़ताल कर रहा है. वहां के नेताओं, उम्मीदवारों और जनता से बात कर रहा है. आज हम अपनी चुनावी यात्रा में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की गुना लोकसभा सीट (Guna Lok Sabha Seat) पर हैं. इस क्षेत्र से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister Jyotiraditya Scindia) भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार हैं. सिंधिया के सामने एक बार फिर यादव उम्मीदवार हैं. क्योंकि कांग्रेस (Congress) ने राव यादवेंद्र सिंह यादव (Rao Yadvendra Singh Yadav) को इस चुनावी रण में उतारा है. यहां की चुनावी यात्रा के दौरान NDTV मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के रेजिडेंट एडिटर (Resident Editor NDTV) अनुराग द्वारी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से कई मुद्दों पर सवाल किए. आइए जानते हैं सिंधिया ने कैसे उनके सवालों के जवाब दिए...

PM मोदी ने खत लिखा है, इस पर क्या कुछ कहना चाहेंगे?

इससे बड़ा सौभाग्य मेरे लिए क्या हो सकता है: सिंधिया

मैं अपने आप का सौभाग्यशाली मानता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) जी ने मेरे लिए पत्र लिखा. उन्होंने मेरे लिए अपनी भावनाएं पत्र के माध्यम से व्यक्त की हैं. शरीर के एक-एक कतरे के साथ मेरी कोशिश होगी कि उनकी आशा और अभिलाषाओं पर मैं खरा उतरूं. वह मेरे लिए आशीर्वाद देने के लिए आएं, इससे बड़ा सौभाग्य मेरे लिए क्या हो सकता है.

बुआ उमा भारती भी आपके लिए आईं?

दिल का रिश्ता है उनके साथ : ज्योतिरादित्य 

मेरा एक दिल का रिश्ता है उनके साथ. मेरे क्षेत्र में मेरी बुआ आईं और उन्होंने मुझे आशीर्वाद दिया तो मैं अपना सौभाग्य मानता हूं, उनको धन्यवाद अर्पित करना चाहता हूं कि इतनी दूर से केवल मेरे लिए प्रचार करने के लिए यहां तक आईं.

राम मंदिर पर आपकी राय?

भगवान राम चुनावी मुद्दा नहीं हैं : केंद्रीय मंत्री सिंधिया

मैं स्पष्ट बता दूं कि 500 साल पुराना सपना प्रधानमंत्री ने पूरा किया है. भगवान राम चुनावी मुद्दा नहीं हैं. भगवान राम देश के एक-एक व्यक्ति के कण-कण में बसे हुए हैं. हर मनुष्य में राम हैं, हर व्यक्ति में भगवान राम हैं.

कांग्रेस के बारे में क्या विचार है?

कांग्रेस को तो अंदर से दीमक ने खा लिया: सिंधिया

मैं उनका नहीं हूं. कांग्रेस खत्म हो गई है. विचारधारा के आधार पर कांग्रेस बैंक करप्ट हो गई है. विचारधारा के आधार पर हर रोज कोई ना कोई कांग्रेस छोड़ कर जा रहा है. यही तो गंभीर समस्या है कि आप अपनी कमियां नहीं देख सकते. क्या कारण है कि एक-एक व्यक्ति आपको छोड़कर जा रहा है. क्या कारण है कि एक व्यक्ति आपको छोड़कर के बीजेपी को ज्वाइन कर रहा है. प्रधानमंत्री की सोच और विचारधारा प्रधानमंत्री जी का संकल्प को लेकर इस देश को विश्व गुरु के रूप में स्थापित करने के लिए पूरा देश जुड़ा हुआ है और सबका स्वागत है. कांग्रेस को तो अंदर से दीपक ने खा लिया.

यह भी पढ़ें : Exclusive Interview: मैं लौटा नहीं, हमेशा यहीं था, NDTV से सिंधिया ने राहुल-प्रियंका को लेकर यह कहा

यह भी पढ़ें : कम वोटिंग से MP के इन मंत्रियों की बढ़ी टेंशन, जानिए BJP हाईकमान ने क्या कहा? ऐसे हैं इनके आंकड़े

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ की बेटी ने रचा इतिहास! NEET की असफलता से Army में लेफ्टिनेंट डॉक्टर बनने तक, ऐसी है जोया की कहानी

यह भी पढ़ें : हाथ में कभी था बम गोला, आज है भीख का कटोरा, शहजादे को PM बनाने को पाकिस्तान उतावला, मोदी का राहुल गांधी पर तंज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
23 जून को राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा का Prelims Exam, जानिए समय
Exclusive Interview: कांग्रेस को तो दीमक खा गई, NDTV से PM मोदी व उमा को लेकर ये बोले सिंधिया
6 people died and 11 injured in road accidents in Sehore Neemuch and Balaghat
Next Article
एमपी में तीन अलग-अलग सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत, 11 हुए घायल
Close
;