विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 08, 2023

Israel Attack: भारत के दूतावास ने परामर्श जारी कर भारतीयों से सतर्क रहने का किया आग्रह

इजराइल के दक्षिण में अभूतपूर्व युद्ध जैसे हालात को देखते हुए इजराइल और फलस्तीन स्थित भारतीय दूतावास ने सभी भारतीय नागरिकों को “सतर्क रहने” और “सुरक्षा नियमों का पालन” करने की सलाह दी है.

Read Time: 2 min
Israel Attack: भारत के दूतावास ने परामर्श जारी कर भारतीयों से सतर्क रहने का किया आग्रह
हमले के बाद भारतीय दूतावास ने भारतीय नागरिकों को “सतर्क रहने”की सलाह दी.
भोपाल:

इजराइल के दक्षिण में अभूतपूर्व युद्ध जैसे हालात को देखते हुए शनिवार को इजराइल और फलस्तीन स्थित भारतीय दूतावास ने सभी भारतीय नागरिकों को “सतर्क रहने” और “सुरक्षा नियमों का पालन” करने की सलाह दी है.

दूतावास ने अपने परामर्श में कहा, “इजराइल में वर्तमान स्थिति को देखते हुए, इजराइल में मौजूद सभी भारतीय नागरिकों से अनुरोध किया जाता है कि वे सतर्क रहें और स्थानीय अधिकारियों की सलाह के अनुसार सुरक्षा नियमों का पालन करें. कृपया सावधानी बरतें, अनावश्यक आवाजाही से बचें और सुरक्षित स्थलों के करीब रहें.” परामर्श अंग्रेजी, हिंदी, मराठी, तमिल, तेलुगु, मलयाली और कन्नड़ भाषाओं में जारी किया गया है.

पचास से साठ के दशक के दौरान में भारत से इजराइल गए थे ये नागरिक

दूतावास की वेबसाइट पर दिए गए विवरण के अनुसार, इजराइल में लगभग 18,000 भारतीय नागरिक हैं, जिनमें मुख्य रूप से इजराइली बुजुर्गों, हीरा व्यापारियों, आईटी पेशेवरों और छात्रों की देखभाल करने के लिए नियुक्त लोग शामिल हैं. इजराइल में भारतीय मूल के लगभग 85,000 यहूदी भी हैं जो पचास और साठ के दशक में भारत से इजराइल गए थे.

ये भी पढ़े: CM चौहान ने दीनदयाल रसोई योजना के तहत 'मोबाइल रसोई केंद्रों' को दिखाई हरी झंडी, 5 रुपये में मिलेगा भोजन

आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए

उधर, रामल्ला में फलस्तीन में भारत के प्रतिनिधि कार्यालय ने शनिवार देर रात एक्स पर एक सार्वजनिक परामर्श पोस्ट किया, “मौजूदा सुरक्षा स्थिति के मद्देनजर, फलस्तीन में भारतीय नागरिक आपातकाल या जरूरत के किसी भी मामले से निपटने के लिए सीधे भारत के प्रतिनिधि कार्यालय से 24 घंटे की आपातकालीन हेल्पलाइन पर संपर्क कर सकते हैं.”

ये भी पढ़े: Israel पर हमले की दुनियाभर में हुई निंदा; PM मोदी, राष्ट्रपति बाइडेन ने इजराइल का किया समर्थन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close