विज्ञापन

Amul Milk New Price: पूरे देश में अमूल ने इतने रुपए बढ़ाए दूध के दाम, ये बताया मुख्य कारण

Amul Price Hike: अमूल कंपनी ने अपने एक लीटर के दूध के पैकेट के दाम बढ़ा दिए है. 3 जून से दूध इतने रुपए प्रति लीटर बिकेगा.

Amul Milk New Price: पूरे देश में अमूल ने इतने रुपए बढ़ाए दूध के दाम, ये बताया मुख्य कारण
अमूल ने बढ़ा दी अपने दूध की कीमतें

Amul Milk Price Hike: अमूल ब्रांड नाम से दूध उत्पादों के विपणनकर्ता गुजरात सहकारी दूध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) ने 3 जून से पूरे देश के बाजारों में ताजा पाउच दूध की कीमतों में लगभग 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. एक बयान में अमूल (Amul Milk New Price) ने कहा कि 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि एमआरपी में 3-4 प्रतिशत की वृद्धि को दर्शाती है, जो औसत खाद्य मुद्रास्फीति से काफी कम है. उन्होंने कहा कि कंपनी ने फरवरी 2023 से प्रमुख बाजारों में ताजा पाउच दूध की कीमतों में कोई वृद्धि नहीं की थी.

इस वजह से बढ़ाई कीमत

कंपनी ने औपचारिक बयान देते हुए कहा कि मूल्य वृद्धि परिचालन और दूध उत्पादन की कुल लागत में वृद्धि के कारण प्रति लीटर के दाम बढ़ाए गए है. बयान में कहा गया, 'अमूल एक नीति के रूप में उपभोक्ताओं द्वारा दूध और दूध उत्पादों के लिए भुगतान किए गए प्रत्येक रुपये में से लगभग 80 पैसे दूध उत्पादकों को देता है. मूल्य संशोधन हमारे दूध उत्पादकों को लाभकारी दूध की कीमतें बनाए रखने और उन्हें अधिक दूध उत्पादन के लिए प्रोत्साहित करने में मदद करेगा.' 

ये भी पढ़ें :- Exit Poll के सामने आते ही छिंदवाड़ा को लेकर डर गए कमलनाथ? बोले- 'भाजपा झूठा प्रोपेगंडा....'

पहले इतनी थी कीमत

3 जून से पहले तक अमूल ताजा दूध की एक लीटर थैली की कीमत 54 रुपये और अमूल गोल्ड की 66 रुपये थी. कीमत बढ़ने के बाद नई दरें क्रमशः 56 रुपये और 68 रुपये हो जाएंगी.

ये भी पढ़ें :- Vande Bharat Express: मात्र इतने रुपये में कर सकते हैं वंदे भारत के जरिए भोपाल से दिल्ली का सफर, यहां जानें पूरी जानकारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
झारखंड में सोरेन पर बरसे शिवराज, आदिवासियों ने केंद्रीय कृषि मंत्री का किया खूब सत्कार
Amul Milk New Price: पूरे देश में अमूल ने इतने रुपए बढ़ाए दूध के दाम, ये बताया मुख्य कारण
Exclusive Interview: Filmmaker Rajkumar Gupta told NDTV, 'Audiences are connecting emotionally with the series Pill..'
Next Article
Exclusive Interview: फिल्ममेकर राजकुमार गुप्ता ने NDTV से कहा, 'PILL से दर्शक इमोशनली कनेक्ट हो रहे..'
Close