विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News : गरीबों के राशन में डाका, PDS के 500 बोरी गेंहू फुर्र, ट्रक खाली छोड़कर भागे चोर

MP Latest News : ड्रायवर ने इस घटना की सूचना पहले अपने मालिक को दी और उसके बाद तत्काल पुरानी छावनी थाने पहुंचकर पुलिस को दी. मामला पीडीएस के गेंहू से जुड़ा था इसलिए थाने से यह सूचना तत्काल वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को भी दी गई, जिसके चलते हड़कम्प मच गया. पुलिस भी तत्काल एक्शन मोड़ में आ गयी. तुरंत ही आसपास के सीसीटीवी कैमरे तलाशे गए. एक कैमरे में गायब हुआ ट्रक मुरैना की तरफ जाता दिखा.

Read Time: 4 min
MP News : गरीबों के राशन में डाका, PDS के 500 बोरी गेंहू फुर्र, ट्रक खाली छोड़कर भागे चोर
ग्वालियर:

Madhya Pradesh News : सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत (Public Distribution System) शासकीय उचित मूल्य की दुकानों पर गरीबों को बांटने के लिए भेजा गया पांच सौ बोरी गेहूं ट्रक सहित रहस्यमय ढंग से लापता हो गया. इसकी सूचना मिलते ही प्रशासन और पुलिस (Police) में हड़कंप मच गया. CCTV कैमरों के सहारे पुलिस ने जैसे-तैसे खाली ट्रक तो बरामद कर लिया, लेकिन उसमे भरकर भेजा गया गेहूं कहां गया? इसका पता अब तक नही लग सका है. यह मामला ग्वालियर इलाके का है, आइए जानते हैं क्या कुछ हुआ इसमें...

हाइवे किनारे से उड़ा ले गए भरा हुआ ट्रक

गायब हुआ ट्रक थाटीपुर निवासी रंजीत सिंह नामक ट्रक ऑपरेटर का है, जिस राम कुमार गुर्जर नामक ड्रायवर चला रहा था. ड्राइवर राम कुमार का कहना है कि उसने घाटीगांव इलाके के रेहट में स्थित शासकीय वेयरहाउस (Government Warehouse) से गरीबों में बांटने वाला लगभग पांच सौ बोरी गेंहू अपने ट्रक में लोड किया था. इसको विभिन्न कंट्रोल की दुकानों पर वितरित करना था. चालक का कहना है कि वह भरा हुआ ट्रक लेकर पुरानी छावनी पहुंचा और आगरा-बॉम्बे हाइवे (AB Road) पर स्थित एक ढाबे के नजदीक रोड के किनारे ट्रक खड़ा करके वह थोड़ी दूर किसी काम से चला गया. जब थोड़ी देर बाद उस जगह पर लौटा तो उसके होश उड़ गए. गेहूं से भरा उसका ट्रक मौके से गायब था.

ड्रायवर ने इस घटना की सूचना पहले अपने मालिक को दी और उसके बाद तत्काल पुरानी छावनी थाने पहुंचकर पुलिस को दी. मामला पीडीएस के गेंहू से जुड़ा था इसलिए थाने से यह सूचना तत्काल वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को भी दी गई, जिसके चलते हड़कम्प मच गया. पुलिस भी तत्काल एक्शन मोड़ में आ गयी. तुरंत ही आसपास के सीसीटीवी कैमरे तलाशे गए. एक कैमरे में गायब हुआ ट्रक मुरैना की तरफ जाता दिखा. 

मुरैना के आगे खाली ट्रक खड़ा मिला

सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस आगे बढ़ती गई तो गायब हुआ ट्रक मुरैना के आगे चम्बल नदी (Chambal River) के पहले टेकरी के पास हाइवे के किनारे खड़ा मिल गया, लेकिन यह पूरी तरह से खाली था. इसमे भरा हुआ पीडीएस का गेंहू पूरी तरह गायब था. हालांकि पुलिस ट्रक जप्त करके पुरानी छावनी पर ले आयी.

एडिशनल एसपी (Additional SP) निरंजन शर्मा ने बताया कि ट्रक में भरा पीडीएस का पांच सौ बोरी गेहूं गायब है, जिसकी कीमत लगभग तीन लाख रुपये है. जिस ट्रक में इसे लोड किया गया था उसे तो मुरैना जिले से बरामद कर लिया गया है. अब मुरैना पुलिस की मदद से इसमें भरे गेंहू को चुराकर ले जाने वाले बदमाशों जांच-पड़ताल की जा रही है ताकि उन्हें पकड़कर शासकीय गेंहू बरामद किया जा सके. फिलहाल उनका कोई सुराग नहीं लग सका है.

यह भी पढ़ें : Cricket News : 14 साल बाद ग्वालियर में फिर होगा इंटरनेशनल मैच! सिंधिया ने कहा सपना हो रहा साकार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close