विज्ञापन
Story ProgressBack

नीतीश कुमार और RLD के पलटी मारने से गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा : कांग्रेस 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने सोमवार को कहा कि विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया' मजबूत है. इसके सहयोग से जल्द ही आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सीटों का बंटवारा किया जाएगा. दरअसल, कांग्रेस नेता जयराम रमेश छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में आए थे. यहां पर बरपाली गांव में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी को जमकर घेरा.

Read Time: 3 min
नीतीश कुमार और RLD के पलटी मारने से गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा : कांग्रेस 
नीतीश कुमार और RLD के पलटी मारने से गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा : कांग्रेस
कोरबा:

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने सोमवार को कहा कि विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया' मजबूत है. इसके सहयोग से जल्द ही आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सीटों का बंटवारा किया जाएगा. दरअसल, कांग्रेस नेता जयराम रमेश छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में आए थे. उन्होंने यहां पर बरपाली गांव में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए रमेश ने कहा कि जद (यू) प्रमुख नीतीश कुमार और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के ‘इंडिया' गठबंधन छोड़ने से मोर्चे पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

''इंडिया' गठबंधन मजबूत है. नीतीश जी ने पलटी मारी है और रालोद भी वही करने की कोशिश कर रहा है. गठबंधन में 28 दल थे. अब दो दल कम हो गए." - कांग्रेस नेता जयराम रमेश

लोकसभा चुनावों के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर आम आदमी पार्टी, द्रमुक, राकांपा, शिवसेना और ममता बनर्जी जी के साथ चर्चा चल रही है. नीतीश और रालोद के अलग होने से गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा. हम मजबूत हैं और जल्द ही तमाम राज्यों में सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया जाएगा.

जयराम रमेश 

कांग्रेस नेता 

कांग्रेस नेता ने PM मोदी पर साधा निशाना 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, ''मोदी जी ने पहले 'एक देश, एक कर' और 'एक देश, एक चुनाव' की बात की थी लेकिन असल में मोदी जी के 10 साल के कार्यकाल में यह 'एक देश, एक कंपनी' बन गया है. कांग्रेस पार्टी और राहुल जी भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा के माध्यम से इस पूंजीवाद के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं. पिछले दस सालों में महंगाई बढ़ रही है, बेरोजगारी दर पिछले 45 सालों में सबसे अधिक है. 

ये भी पढ़ें - MP News: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, आधा दर्जन नेताओं ने थामा BJP का दामन

जब उनसे पूछा गया कि क्या राहुल गांधी विपक्षी गठबंधन का चेहरा होंगे तो उन्होंने पार्टी का चुनाव चिन्ह ‘पंजा' दिखाते हुए कहा, ''चुनाव में कांग्रेस का चेहरा यही है. पार्टी चुनावों में उसी चेहरे के साथ जाती है. हमारे देश में चुनाव दो व्यक्तियों के बीच नहीं लड़ा जाता है. उन्होंने कहा कि भारत में अमेरिका की तरह राष्ट्रपति प्रणाली नहीं है, बल्कि संसदीय लोकतंत्र है और इसे ऐसे ही जारी रहना चाहिए.


ये भी पढ़ें - 'बुलडोजर के न्याय' पर 'कोर्ट का हथौड़ा', 2 लाख रु. जुर्माने के साथ घर तोड़ने वाले अफसरों पर कार्रवाई के निर्देश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close