विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, आधा दर्जन नेताओं ने थामा BJP का दामन

Madhya Pradesh Congress News: जिन नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है, उनमें विदिशा कांग्रेस अध्यक्ष राकेश कटारे, टीकमगढ़ पूर्व कांग्रेस विद्यायक दिनेश अहिरवार सहित आधा दर्जन कांग्रेस नेताओं के नाम शामिल है.

Read Time: 3 min
MP News: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, आधा दर्जन नेताओं ने थामा BJP का दामन

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली हार से कांग्रेस पार्टी (Congress Party) अभी उबरी भी नहीं है कि पार्टी छोड़ने वाले नेताओं की झड़ी लग गई है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kaman Nath) के भाजपा (BJP) ज्वाइन करने की अटकलों के बीच एक के बाद एक कांग्रेसी नेता भाजपा का दामन थाम रहे हैं. इसी कड़ी में लोकसभा चुनाव से पहले झटका देते हुए सोमवार को आधा दर्जन नेताओं ने पार्टी छोड़ने के साथ ही भाजपा का दामन थाम लिया है.

जिन नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है, उनमें विदिशा कांग्रेस अध्यक्ष राकेश कटारे, टीकमगढ़ पूर्व कांग्रेस विद्यायक दिनेश अहिरवार सहित आधा दर्जन कांग्रेस नेताओं के नाम शामिल है. पार्टी छोड़कर भाजपा की सदस्यता लेने वालों में दिग्गज कांग्रेसी सत्यव्रत चतुर्वेदी के बहनोई व पूर्व मंडी उपाध्यक्ष और खजुराहो के कांग्रेस नेता कैलाश द्विवेदी के अलावा जनपद अध्यक्ष तुलसी अनुरागी गौरिहार सहित कांग्रेस के आशीष द्विवेदी और अनिल दीक्षित के नाम शामिल है. इन सभी को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने  बीजेपी की सदस्यता दिलाई. इस मौके पर पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा और भूपेंद्र सिंह भी मौजूद रहे.

सिंधिया ने भी दिया झटका

इधर, सोमवार को ही केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी (Jyotiraditya Scindia) कांग्रेसी (Congress) नेताओं को तोड़ कर कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका दिया. उन्होंने ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Minicipal Corporation) के 2 कांग्रेसी पार्षदों को तोड़कर भाजपा (BJP) ज्वाइन करा दी है.  इसके साथ ही परिषद में अब कांग्रेस की स्थिति और भी कमजोर हो गई है. सिंधिया ने जयविलास पैलेस में आयोजित एक कार्यक्रम में वार्ड 19 से कांग्रेस पार्षद कमलेश बलवीर तोमर और वार्ड 62 के पार्षद गौरा अशोक सिंह को भाजपा की सदस्यता दिलाई.


ये भी पढ़ें- गजब की लापरवाही! ऑपरेशन के बाद पेट में कपड़ा ही छोड़ दिया...जांच के बाद होगी कार्रवाई
 

ये दो दिग्गज भी छोड़ चुके हैं पार्टी

कांग्रेस छोड़कर भाजपा ज्वाइन करने का यह कोई पहला मौका नहीं है. इससे पहले जबलपुर के महापौर जगत बहादुर सिंह और सिहोरा से कांग्रेस प्रत्याशी रही एकता ठाकुर ने भी एक सप्ताह के भीतर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी. इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के भी पार्टी छोड़ने की अटकलें चल रही है. हालांकि, उन्होंने इस तरह की किसी भी खबर का खंडन किया है. 


ये भी पढ़ें- वैलेंटाइन डे नहीं छत्तीसगढ़ में 14 फरवरी को मनाया जाएगा मातृ-पितृ पूजन दिवस, CM साय ने की घोषणा

9

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close