विज्ञापन
Story ProgressBack

Surajpur : नल जल योजना में भारी लापरवाही ! खुले गड्डे में फंसकर एक बुजुर्ग की हुई दर्दनाक मौत

Nal Jal Yojna : छत्तीसगढ़ के सूरजपुर से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां रामानुजनगर ब्लॉक PHE की तरफ से जल जीवन मिशन योजना के तहत खोदे गए गड्ढे में गिरने से 55 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई.

Read Time: 3 min
Surajpur : नल जल योजना में भारी लापरवाही ! खुले गड्डे में फंसकर एक बुजुर्ग की हुई दर्दनाक मौत
Surajpur Accident

Chhattisgarh News in Hindi : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सूरजपुर (Surajpur) से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां रामानुजनगर ब्लॉक PHE की तरफ से जल जीवन मिशन योजना के तहत खोदे गए गड्ढे में गिरने से 55 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई. दरअसल, रामानुजनगर थाना क्षेत्र के हनुमानगढ़ गांव में नल जल योजना के तहत पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा था जिसके लिए ठेकेदार ने गड्ढे खुदवाए थे. जहां देर रात में गांव के ही बुजुर्ग समयलाल साइकिल से कहीं जा रहा था. इसी दौरान सायकल से गिरकर वह औंधे मुंह सीधे गड्ढे में जा घुसा और निकल नहीं पाया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. अंधेरा होने की वजह से लोगों ने सुबह गढ्ढे में गिरे बुजुर्ग को देख परिजनों को जानकारी दी. जहां मौके पर पहुंचकर पुलिस भी जांच में जुट गई है. वहीं, घटना से गांव में मातम पसर गया है.

PHE विभाग की बड़ी लापरवाही

बुजुर्ग की मौत से गुस्साए परिजनो का कहना है कि लापरवाही पूर्वक गड्ढा खोदकर छोड़ देने से यह हादसा हुआ है. आरोप है कि PHE विभाग अपने यहां काम करने वाले ठेकेदारों को ताकीद नहीं करते हैं और ना ही साइडिंग पर काम देखने कोई अधिकारी आता है जिससे ऐसे जानलेवा गड्ढों पर नज़र पड़े और सड़क किनारे बने ऐसे गड्ढों पर कोई बैरिकेडिंग नहीं होती जिससे ऐसी दुर्घटना होती है.

यह भी पढ़ें: पहले चरण में छत्तीसढ़ की बस्तर लोकसभा पर चुनाव! जानिए अब तक कितने उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

अधिकारियों का सुनिए जवाब ?

लापरवाही से हुई मासूम की मौत के बाद जब NDTV ने PHE विभाग के इंजीनियर से बात की तो उन्होंने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि नल-जल योजना के कार्य भी अतिआवश्यक हैं. हालांकि इस दौरान कोई लापरवाही की बात सामने आएगी तो विभाग उस पर कार्रवाई करेगा. इतना कह कर अधिकारी ने अपना पल्ला झाड़ लिया. जबकि पुलिस का कहना है कि होली पर्व की वजह से गांव में लोग दूसरे-तीसरे दिन तक होली मनाते हैं. समयलाल के शव को देख कर स्थानीय लोगों ने बताया की वह नशे में धुत साइकिल से घूम रहा था रात के समय बेकाबू होकर वह गड्डे में गिरकर मौत की आगोश में समा गया. फिल्हाल पुलिस जांच में जुटी है और तथ्यों के आते ही कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें: BJP विधायक की होली पार्टी में 400 लोगों ने पी भांग, एक दिन बाद सभी पहुंचें हॉस्पिटल, जानिए क्यों ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close