विज्ञापन
Story ProgressBack

BJP विधायक की होली पार्टी में 400 लोगों ने पी भांग, एक दिन बाद सभी पहुंचें हॉस्पिटल, जानिए क्यों ?

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ की एक होली पार्टी में एक साथ 400 लोगों के अचानक से बीमार पड़ने पर इलाके में हड़कंप मच गया. यही नहीं, जब लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया तो एडमिट करने के लिए बिस्तर कम पड़ गए.

Read Time: 3 min
BJP विधायक की होली पार्टी में 400 लोगों ने पी भांग, एक दिन बाद सभी पहुंचें हॉस्पिटल, जानिए क्यों ?
BJP विधायक की होली पार्टी में 400 लोगों ने पी भांग, एक दिन बाद सभी पहुंचें हॉस्पिटल, जानिए क्यों ?

Holi 2024: बलरामपुर में होली मिलन के मौके पर गंदे पानी की भांग पीना लोगों को भारी पड़ गया. इससे सानावल इलाके के करीब 400 लोग फूड प्वाइजनिंग की शिकार हो गए. एक साथ इतने लोगों के बीमार पड़ने से इलाके में हड़कंप मच गया. यही नहीं, जब लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया तो एडमिट करने के लिए बिस्तर कम पड़ गए. लोगों की बिगड़ती हालत देख स्वास्थ्य विभाग कैंप लगाकर इलाज कर रहा है. एक साथ सभी लोगों के फूड प्वाइजनिंग की शिकार होने की खबर मिलते हीं स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और सनवाल के आसपास गांव में हेल्थ कैंप लगाकर लोगों का इलाज किया जा रहा है.

किसने रखी थी होली-मिलन की पार्टी

ऐसे में बड़ा सवाल ये उठता है कि इस कार्यक्रम को किसने रखा था...? तो जानकारी के लिए बता दें मौजूदा सरकार में रामानुजगंज विधानसभा के विधायक राम विचार नेताम विष्णु देव साय मंत्रिमंडल में कृषि मंत्री हैं और मंत्री बनने के नेताम पहली बार अपने गांव सनवाल पहुंचे थे जहां पर उन्होंने ही हाई स्कूल मैदान पर होली मिलन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया था... जहां आसपास के गांव से भारी तादाद में कार्यकर्ता और स्थानीय लोग पहुंचे हुए थे. इसके बाद यहां पर लोगों ने पहले मंत्री जी के साथ खूब अमीर गुलाल खेले और खाना खाने के बाद जमकर मौज मस्ती की. वहीं, शाम होते ही लोग अपने-अपने घर पहुंचे. घर पहुंचने पर लोगों को पेट दर्द और उल्टी शुरू हो गई इसके बाद उन्हें इलाज के लिए डॉक्टर का रुख करना पड़ा.

गंदी भांग पीकर 400 लोग बीमार

होली मिलन समारोह कार्यक्रम में पहुंचे हजारों की तादाद में लोग अभी गुलाल खेलने के साथ-साथ भांग और ठंडाई का भी व्यवस्था की गई थी. लोग मस्ती में झूमते रहे और भांग की भांग खूब गटक गए. शाम हुआ और लोग घर पहुंचे इसके बाद उन्हें उल्टी दस्त और पेट दर्द शुरू हुई. देखते ही देखते शाम होते उल्टी दस्त की चपेट में काफी सारे लोग आते गए और संख्या लगभग 400 पहुंच गई. शाम होते होते सनवाल के आसपास समस्त अस्पताल एवं स्वास्थ्य केंद्रों में बेड कम पड़ने लगे. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग गांव में कैंप लगाकर लोगों का इलाज करना जारी रखा है.

यह भी पढ़ें: जानिए ON DUTY मीडियाकर्मी कैसे डालेंगे वोट? चुनाव आयोग ने जारी किया बड़ा आदेश  

क्या बोले चिकित्सा अधिकारी?

बलरामपुर जिले के मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर बसंत सिंह ने बताया कि लूज मोशन उल्टी दस्त के करीब 150 मरीजों की पहचान हुई थी जिसमें 102 मरीज का इलाज किया जा रहा है और 40 से 45 मरीज का उपचार कर डिस्चार्ज किया गया है. एंबुलेंस और डॉक्टर की टीम मामले को गंभीरता से लेते हुए एक्टिव मोड पर है और स्वास्थ्य टीम कोशिश कर रही है कि किसी को किसी भी तरह का कोई दिक्कत ना हो.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh Lok Sabha Elections को लेकर BJP ने कसी कमर, ऐसा है CM विष्णु साय का प्लान


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close