विज्ञापन
Story ProgressBack

पहले चरण में छत्तीसढ़ की बस्तर लोकसभा पर चुनाव! जानिए अब तक कितने उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

Chhattisgarh Lok Sabha Elections : साल 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) का बिगुल बज चुका है. आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) 'इस बार 400 पार; का नारा बुलंद करते हुए वोट साधने में जुट गई है. जबकि विपक्षी दल कांग्रेस भी पिछली हार के बाद कमर कसते हुए पार्टी में जान फूंकने का काम कर रही है.

Read Time: 3 min
पहले चरण में छत्तीसढ़ की बस्तर लोकसभा पर चुनाव! जानिए अब तक कितने उम्मीदवारों ने भरा नामांकन
Chhattisgarh Lok Sabha Elections : पहले चरण में छत्तीसढ़ की बस्तर लोकसभा पर चुनाव

Bastar Lok Sabha Seat : साल 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) का बिगुल बज चुका है. आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) 'इस बार 400 पार; का नारा बुलंद करते हुए वोटरों साधने में जुट गई है. जबकि विपक्षी दल कांग्रेस भी पिछली हार के बाद कमर कसते हुए पार्टी में जान फूंकने का काम कर रही है. आगामी लोकसभा चुनावों की बात करें तो छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पहले चरण में 19 अप्रैल को बस्तर लोकसभा सीट पर चुनाव होंगे. बस्तर लोकसभा सीट पर चुनावों के लिए आज बुधवार को नामांकन दाखिल कराने की आखिरी तारीख थी. ऐसे में आपका ये जानना ज़रूरी है कि अब तक बस्तर लोकसभा सीट से किस पार्टी के कितने उम्मीदवारों ने नामांकन दर्ज कराया है.

बस्तर सीट से कितने उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

1. कवासी लखमा (कांग्रेस)
2. श्री महेशराम कश्यप (BJP)
3. नरेंद्र बुरका (हमरराज पार्टी)
4. कवलसिंह बघेल (राष्ट्रीय जनसभा पार्टी)
5. आयतूराम मंडावी (बहुजन समाज पार्टी)
6. फूलसिंग कचलाम (CPI)
7. शिवराम नाग (सर्व आदि दल)
8. सुंदर बघेल (निर्दलीय)
9. टीकम नागवंशी (गोड़वाना गणतंत्र पार्टी)
10. जगदीश प्रसाद नाग (आजाद जनता पार्टी)
11. प्रकाश कुमार गोटा (स्वंतत्र दल)
12. राजा राम नाग (भारतीय साक्षर पार्टी)

यह भी पढ़ें: जानिए ON DUTY मीडियाकर्मी कैसे डालेंगे वोट? चुनाव आयोग ने जारी किया बड़ा आदेश  


बस्तर में कांग्रेस को बड़ा झटका

जानकारी के लिए बता दें कि राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस को लगातार बड़े झटके लग रहे हैं. इनके नेता और कार्यकर्ता पार्टी छोड़ रहे हैं. लोकसभा चुनाव के पहले छत्तीसगढ़ के बस्तर में एक बार फिर सैकड़ों कार्यकर्ताओं को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है. जगदलपुर में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरण देव ने इन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई है.

ये नेता BJP में हुए शामिल

बस्तर लोकसभा सीट के लिए 19 अप्रैल को चुनाव होगा. आज बुधवार को नामांकन फ़ार्म का आखिरी दिन था. नामांकन फ़ार्म भरने के पहले एक सभा हुई. जिसमें जगदलपुर की नगर निगम की महापौर सफीरा साहू,पार्षद, बीजापुर जिले के रहने वाले युवा आयोग के पूर्व सदस्य अजय सिंह सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बीजेपी की सदस्यता ली. सीएम विष्णु देव साय, प्रदेश अध्यक्ष किरण देव सहित अन्य नेताओं ने इन सभी का स्वागत किया.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh Lok Sabha Elections को लेकर BJP ने कसी कमर, ऐसा है CM विष्णु साय का प्लान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close