विज्ञापन

वजन का खेल: राशन दुकानों में तय वजन से कम पहुंच रहा चावल, अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही

Ration Store Fraud: सरकारी राशन पर अधिकारी अपना हक जताने लगे हैं.. शायद इसीलिए तय वजन से कम वजन में राशन सेंटर पर चावल के कट्टे पहुंच रहे हैं..

वजन का खेल: राशन दुकानों में तय वजन से कम पहुंच रहा चावल, अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही
तय वजन से बहुत कम आता है चावल

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा (Bemetra) जिले के विभिन्न राशन दुकानों (Ration Shops) में राज्य शासन के द्वारा निर्धारित नागरिक आपूर्ति निगम (Civil Supplies Corporation) के गोदाम से राशन बांटने के लिए चावल भेजे जाते हैं. लेकिन, अप्रैल और मई का जो चावल 50 किलो कट्टे में भेजा गया, उसके वजन में भारी कमी निकलकर सामने आई. 50 किलो की बोरी में से किसी में 39 किलो तो किसी में 44 किलो तो किसी में 47 किलो ही चावल निकला. किसी भी कट्टे में 50 किलो का शुद्ध वजन नहीं मिला.

दुकान संचालक ने बताया सच

पूरे मामले को लेकर राशन दुकान संचालक का कहना था कि हर महीने वजन कम ही आता है, लेकिन इस बार आए हुए 50 किलो की बोरी में 39 किलो वजन निकला. इसको लेकर जब उन्होंने अधिकारियों से बात की तो अधिकारियों ने उनकी बातें नहीं सुनी. वही इस पूरे मामले पर कलेक्टर ने कहा कि एनडीटीवी के माध्यम से ही उन्हें यह जानकारी प्राप्त हुई है और इसकी जांच कराई जाएगी. अगर तय सीमा से वजन कम पाया जाता है तो अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें :- अशोका गार्डन में हुई खत्री परिवार के घर रेड मामले में थाना प्रभारी सस्पेंड, लापरवाही का लगा आरोप

कई बार सामने आई है गड़बड़ी

जिले के नागरिक आपूर्ति निगम गोदाम में कम वजन का खेल पहली बार की बात नहीं है. लगातार राशन दुकान के संचालक अधिकारियों से शिकायत करते रहते हैं, लेकिन जांच सिर्फ कागजों तक सीमित रहती है. अब जांच होगी या फिर कागजों का खेल यूं ही चलता रहेगा और लोगों को उनके वास्तविक हक का चावल पूरे वजन पर मिल पाएगा या नहीं, यह तो समय ही बताएगा.

ये भी पढ़ें :- आज थम जाएगा चौथे चरण का चुनावी शोर... MP की 8 सीटों पर 13 मई को मतदान, जानें पूरी डिटेल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Shardiya Navratri 2024: चौथे दिन करें मां कूष्मांडा की पूजा, मंत्र से आरती, भोग तक सब कुछ जानिए यहां
वजन का खेल: राशन दुकानों में तय वजन से कम पहुंच रहा चावल, अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही
Raipur CM Vishnu Deo Sai RAS Officer Prem Prakash Sharma General Manager of Textbook Corporation suspended
Next Article
CG: राज्य प्रशासनिक सेवा के ये अफसर सस्पेंड, इतनी बड़ी गड़बड़ी उजागर हुई तो CM साय ने की कार्रवाई
Close