विज्ञापन
Story ProgressBack

अशोका गार्डन में हुई खत्री परिवार के घर रेड मामले में थाना प्रभारी सस्पेंड, लापरवाही का लगा आरोप

MP News: खत्री परिवार के घर रेड मारने के मामले में थाना प्रभारी अशोका गार्डन सस्पेंड कर दिया गया है. मामले में लापरवाही बरतने के कारण गिरी है गाज...

Read Time: 3 mins
अशोका गार्डन में हुई खत्री परिवार के घर रेड मामले में थाना प्रभारी सस्पेंड, लापरवाही का लगा आरोप
खत्री परिवार के घर से बरामद कैश

Lok Sabha Election: बीते गुरुवार को पुलिस ने जानकारी मिलने के बाद भोपाल (Bhopal) के अशोका गार्डन (Ashoka Garden) इलाके में स्थित पंथ नगर के एक मकान में दबिश देकर बड़ी तादाद में नोटों की गड्डियां (Illegal Money) बरामद की थी. यह मकान खत्री परिवार (Khatri Family) का है. इसी मामले में अब थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है. बता दें कि आचार संहिता के बीच नोटों का जखीरा मिलने से हड़कंप मच गया था. अब मामला एडिशनल DCP जोन वन को सौंपी गई है.

क्यों सस्पेंड हुआ थाना प्रभारी

असल में, खत्री परिवार के घर रेड करने के बाद जिस कमरे में पैसे रखे थे, उस पर ताला लगा कर पुलिसकर्मी गायब हो गए थे. इसके उपर से जिस रूम में पैसे रखे थे उसमें आरोपी के घर का ही ताला भी लगाया था. पुलिस कर्मी कैलाश खत्री को लेकर थाने चले गए. इसके बाद जिस कमरे में पैसे थे उसके बाहर घर वालों की मूवमेंट देखी गई. थाना प्रभारी के बाद अब कार्रवाई में शामिल पुलिसकर्मी भी अधिकारियों के रडार पर है. बता दें कि पूरे मामले में पुलिस के साथ इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भी जांच में जुटी है.

ये भी पढ़ें :- Loksabha Election: घर से मिला नोटों का इतना बड़ा जखीरा कि पुलिस की भी आंखें फटी की फटी रह गईं, रातभर होती रही गिनती 

क्या है पूरा मामला

पूरे मामले के संबंध में शुक्रवार को DCP प्रियंका शुक्ला ने कहा कि कैलाश खत्री पंथ नगर अशोका गार्डन में स्वयं के मकान में पत्नी और बच्चों के साथ रहते हैं. जहांगीराबाद में दुकान का संचालन करते हैं. मुखबिर से सूचना मिली थी की कारोबारी के घर में बड़ी संख्या में कैश रखा है. आचार संहिता के चलते उनके घर में दबिश दी गई. जहां नोटों की गड्डियां मिली हैं.

इनके द्वारा बताया गया है कि 2006 से ये मनी एक्सचेंज का काम करता है. जिसमें पुराने नोटों के बदले नए नोट अपना कमीशन काट कर देते थे. जिसमें उसने बताया कि तीन साल पहले तक पुराने नोट एक बैंक में एक्सचेंज किया करता था. अब बैंक ने नोट एक्सचेंज करना बंद कर दिया है, लिहाजा आगरा और मुंबई में इन नोटों को कमीशन देकर बेचा करता था. फिलहाल पूरे मामले की गहराई से जांच हो रही है.

ये भी पढ़ें :- मध्य प्रदेश के बाज़ारों में मिलावटी हल्दी और धनिया पाउडर ! खाद्य विभाग के छापे में हुए चौंकाने वाले खुलासे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मध्य प्रदेश में बंद की गईं इंदिरा गांधी बुजुर्ग पेंशन समेत कई योजनाएं, अपात्र घोषित हुए सवा लाख पेंशनभोगी बुजुर्ग
अशोका गार्डन में हुई खत्री परिवार के घर रेड मामले में थाना प्रभारी सस्पेंड, लापरवाही का लगा आरोप
6 Parshad of Sheopur Municipality resigned regarding action to remove encroachment unhappy with CMO
Next Article
CMO के रवैये से पार्षद खफा ! समय न मिलने पर दिया सामूहिक इस्तीफ़ा 
Close
;