विज्ञापन
Story ProgressBack

आज थम जाएगा चौथे चरण का चुनावी शोर... MP की 8 सीटों पर 13 मई को मतदान, जानें पूरी डिटेल

Lok Sabha Election 4th Phase: चौथे चरण के लिए सोमवार, 13 मई को मतदान होगा है. इस चरण के लिए लोकसभा संसदीय क्षेत्र देवास (SC) से 8, उज्जैन (SC) से 9, मंदसौर से 8, रतलाम (ST) से 12, धार (ST) में 7, इंदौर से 14, खरगौन (ST) से 5 और खंडवा से 11 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं.

Read Time: 2 mins
आज थम जाएगा चौथे चरण का चुनावी शोर... MP की 8 सीटों पर 13 मई को मतदान, जानें पूरी डिटेल
MP Lok Sabha Election Phase 4: आज थम जाएगा चौथे चरण की आठ सीटों के लिए चुनावी प्रचार.

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण (Lok Sabha Election 4th Phase) के लिए चुनाव प्रचार शनिवार, 11 मई को थम जाएगा. 13 मई को मध्य प्रदेश (MP 8 Seats Voting In 4th Phase) की 8 सीटों पर वोटिंग हैं, जिसमें इंदौर, उज्जैन, धार, रतलाम, देवास, मंदसौर, खरगोन और खंडवा लोकसभा सीट शामिल है. वोटिंग के लिए बूथों पर ईवीएम (EVM) भेजने और मतदानकर्मियों की रवानगी की प्रकिया शुरू हो गई है. बता दें कि आज शाम छह बजे से इन सीटों पर प्रचार का शोरगुल थम जाएगा.

13 मई को होगा 74 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

चौथे चरण में 1 करोड़ 63 लाख 70 हजार 654 मतदाता 74 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. चौथे चरण में 69 पुरुष और पांच महिला उम्मीदवार हैं. 

धार एसटी से 7, इंदौर से 14, खंडवा से 11, खरगोन एसटी से 5, मंदसौर से 8, रतलाम एसटी से 12, देवास एससी से 8 और उज्जैन एससी से 9 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं.  

चौथे चरण में मध्य प्रदेश के 12 हजार 180 मतदान केंद्रों की वेबकास्टिंग कराने की तैयारी है. मतदान में बाधा डालने वाले तत्वों पर निगरानी रखने के लिए संवेदनशील मतदान केंद्रों के भीतर और बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. 

21 सीटों पर पूरी हो चुकी है वोटिंग 

एमपी में अब तक तीन चरणों की वोटिंग पूरी हो चुकी है, जिनमें 21 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुके हैं. पहले चरण में 19 अप्रैल को 6 सीटों पर वोटिंग हुई थी, जबकि दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 8 सीटों और तीसरे चरण में 7 मई को 9 सीटों पर वोटिंग हुई थी. अब चौथे चरण में बची हुई 8 सीटों पर वोटिंग होगी. 

ये भी पढ़े: Guna: मोस्ट वांटेड बदमाश की मां ने किया सुसाइड, जानें क्या थी इसकी पीछे की बड़ी वजह..

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सूरत से कपड़े तो दिल्ली-जापान से मंगाए गए मोती... 2 लाख की पोशाक पहन रथयात्रा पर निकलेंगे भगवान जगन्नाथ
आज थम जाएगा चौथे चरण का चुनावी शोर... MP की 8 सीटों पर 13 मई को मतदान, जानें पूरी डिटेल
Special Wheat Scam in Satna by samiti sarpanch of rs 93 lakhs police in action arrested all accused
Next Article
Scam: 93 लाख के गेहूं घोटाले में समूह अध्यक्ष का मास्टर माइंड हुआ गिरफ्तार, ऐसे करते थे गोलमाल
Close
;