विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajnandgaon : युवक का धड़ 7 फीट गहरे गड्ढे में, सिर और हाथ ऊपर, ऐसी आस्था देख आप भी पड़ जाएंगे हैरत में , यहां जानें पूरा मामला 

CG News : छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के एक युवक की चैत्र नवरात्रि पर घर के ही आंगन में समाधि ली है. 18 अप्रैल तक युवक ऐसे ही रहेगा. युवक की इस आस्था को देख सभी हैरान हैं. 

Read Time: 2 min
Rajnandgaon : युवक का धड़ 7 फीट गहरे गड्ढे में, सिर और हाथ ऊपर, ऐसी आस्था देख आप भी पड़ जाएंगे हैरत में , यहां जानें पूरा मामला 
युवक ने ली समाधि

Chhattisgarh News:  छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले के छोटे से गांव मारगांव के युवक हरीश चंद्र बंजारे की माता रानी पर ऐसी अटूट आस्था है कि मन्नत पूरी होने पर युवक ने समाधि ले ली.  युवक का धड़ जमीन के अंदर और सिर्फ सिर जमीन के ऊपर है. 18 अप्रैल तक युवक इसी तरीके से समाधि में लीन रहेगा. चैत्र नवरात्रि पर्व (Navratri) पर युवक की ऐसी भक्ति देख लोग आश्चर्यचकित हैं. 

घर के आंगन में 7 फीट गहरे गड्ढे में समाधि

जिले के मारगांव के 22 साल का युवक हरीश चंद्र बंजारे दुर्ग जिले के लोहा फैक्ट्री में काम करता है. उसने मातारानी से मन्नत मांगी थी. मन्नत पूरी हो गई तो चैत्र नवरात्रि पर अपने घर के आंगन में 7 फीट गहरे गड्ढे में समाधि ली है. युवक का सिर्फ हाथ और सिर जमीन के बाहर हैं. युवक की इस आस्था को देखते हुए सैकड़ों की संख्या में आसपास के गांव के लोग युवक को देखने आ रहे हैं. हर कोई हैरान है.  युवक के घर में लोगों का तांता लगा हुआ है. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh : जाम धान पर 100 से ज्यादा याचिकाओं पर सख्त हुआ हाईकोर्ट, मार्कफेड के अफसरों को दिए ये निर्देश

स्वास्थ्य विभाग की टीम रख रही निगरानी 

माता रानी के प्रति लोगों की अटूट आस्था है और ऐसे अद्भुत भक्ति भाव को लोग अपने-अपने तरीके से प्रकट करते हैं. इस युवक ने अनोखे तरीके से अपनी मन्नत पूरी होने पर यह समाधि ली है. प्रशासन को सूचना मिली तो स्वास्थ्य विभाग की टीम भी पहुंच गई. अब स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में युवक है ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो सके. स्वास्थ्य विभाग की टीम रोज युवक के घर जाकर उसका हाल-चाल जान रही है. चैत्र नवरात्रि पर्व के मौके पर युवक ने समाधि ली है.

ये भी पढ़ें CG News : बयान देकर फिर फंस गए कांग्रेस प्रत्याशी लखमा, दो थानों में दर्ज हुई FIR, जानें क्या है पूरा मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close