विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News : बयान देकर फिर फंस गए कांग्रेस प्रत्याशी लखमा, दो थानों में दर्ज हुई FIR, जानें क्या है पूरा मामला  

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी कवासी लखमा का विवादों से नाता खत्म नहीं हो रहा है. चुनावी सरगर्मियों के बीच इनके विवादित बयानों ने फिर से माहौल और गर्म कर दिया है. इन पर निर्वाचन आयोग के निर्देश पर बीजापुर जिले के दो अलग-अलग थानों में एफआईआर दर्ज हुई है. आप भी जानें क्या है पूरा मामला...

Read Time: 3 min
CG News :  बयान देकर फिर फंस गए कांग्रेस प्रत्याशी लखमा, दो थानों में दर्ज हुई FIR, जानें क्या है पूरा मामला  
फाइल फोटो - कवासी लखमा

Loksabha Election 2024: छत्तीसगढ़ बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी कवासी लखमा (Kawasi Lakhma)अपने विवादित बयानों में फिर घिर गए हैं. उनके खिलाफ बीजापुर जिले के दो अलग-अलग थाना मिरतुर और कुटरू में FIR दर्ज हुई है. उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान पुलिस के जवानों को तीर धनुष से मार भगाने और पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के खिलाफ आपत्तिजनक भाषण दिया था. 

इन बयानों ने बढ़ाई मुसीबतें

दरअसल बस्तर लोकसभा सीट (Bastar Loksabha Seat)से कांग्रेस के प्रत्याशी अपने बयानों के कारण अक्सर विवादों में रहते हैं. इस बार दिया बयान उन पर भारी पड़ गया. लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान का उनका एक वीडियो दो दिनों पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसमें वे क्षेत्रीय बोली गोंडी में कह रहे हैं कि कवासी लखमा जीतोड़, नरेंद्र मोदी ढोलतोड़. यानी कवासी लखमा जीतेगा और नरेंद्र मोदी मरेगा, खेल खत्म, राम राम... कवासी लखमा का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसमें वे टीन के खदान से पुलिस के जवानों को तीर धनुष से मार भगाओ कहते हुए दिखाई दे रहे हैं. ये दोनों वीडियो बीजापुर जिले के कुटरू क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान का बताया जा रहा है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां भी तेज हो गई हैं. बीजेपी के नेताओं ने इन बयानों पर पलटवार भी किया है. बता दें कि बस्तर लोकसभा सीट के लिए 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. 

ये भी पढ़ें Bastar Loksabha Seat: नामांकन दाखिल से पहले इस बड़े कांग्रेसी नेता पर FIR, पैसे देते हुए...

ECI ने राज्य निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र

इस पूरे मामले के बाद भारत निर्वाचन आयोग (ECI) ने राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा था. निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद  भैरमगढ़  के तहसीलदार के आवेदन पर उनके खिलाफ बीजापुर के मिरतुर और कुटरू थाने में IPC की धारा 500, 188, 506 के साथ ही लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 123 (2) के तहत मामला दर्ज हुआ है. बता दें कि प्रत्याशी घोषित होने के बाद कवासी लखमा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वे लोगों को पैसे बांटते हुए नजर आ रहे थे. इस मामले में भी जगदलपुर में उनके खिलाफ FIR दर्ज हुई थी. 15 दिनों के अंदर कांग्रेस के इस प्रत्याशी पर तीन अलग-अलग थानों में FIR दर्ज हो चुकी है.  

ये भी पढ़ें Loksabha Election : मंत्री केदार के इस बयान ने छत्तीसगढ़ की राजनीति में मचाया तहलका, बोले - कांग्रेसियों के संबंध आतंकियों और... 
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close