विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ में नक्सल मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, जानिए किस जिले में क्या हुआ ?

Naxalite surrender: छत्तीसगढ़ में नक्सल घटनाओं के बीच इनके सरेंडर करने का सिलसिला जारी है. इनके ठिकानों तक भी सुरक्षाबलों की दबिश दी है.  

Read Time: 3 min
छत्तीसगढ़ में नक्सल मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता,  जानिए किस जिले में क्या हुआ ?

Police raid on Naxalite Hideouts: छत्तीसगढ़ के दो जिलों में नक्सल मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. कवर्धा (Kawardha) में पुलिस ने नक्सलियों के ठिकाने पर दबिश देकर भारी मात्रा में सामान बरामद किया है. वहीं, दंतेवाड़ा (Dantewada) में एक इनामी नक्सली का सरेंडर हुआ है. इधर, बीजापुर जिले में एक ग्रामीण को नक्सलियों ने मौत के घाट उतारा है. 

ऐसे हुई मुठभेड़ 

पहला मामला कवर्धा जिले का है. यहां पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि चिल्फी थाना के मारा डाबरा जंगल में बोडला एरिया कमेटी के समर, नवीन, जरीना और अन्य 5 हथियारबंद नक्सलियों का डेरा है. इस सूचना के बाद सुरक्षा बलों की टीम को मौके के लिए रवाना किया गया. यहां माराडाबरा जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली सामान छोड़कर भाग गए. घटनास्थल से पुलिस ने नक्सली पर्चा, साहित्य सहित व अन्य सामान बरामद किए हैं. 

दंतेवाड़ा में इनामी नक्सली का सरेंडर

दंतेवाड़ा जिले में एक ईनामी नक्सली ने सरेंडर किया है. महिला नक्सली बामे मरकाम KKBN डिवीजन अंतर्गत महानदी एरिया कमेटी में सक्रिय थी. केकेबीएन (कालाहांडी, कंधामल, बौध, नवागढ़) डिवीजन के महानदी एरिया कमेटी पार्टी सदस्य के पद पर काम कर रही थी. इस पर उड़ीसा राज्य सरकार ने एक लाख रूपए का इनाम घोषित किया है. 

ये भी पढ़ें Kondagaon : सुहाग बचाने के लिए लकड़बग्घे से भिड़ गई महिला, जानिए- कैसे बचाई पति की जिंदगी

ग्रामीण की हत्या 

बीजापुर जिले में नक्सलियों ने एक व्यक्ति की हत्या कर दी है.  मिच्चा हड़मा नामक ग्रामीण का शव मंगलवार को बासागुड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत उसके गांव तिमापुर के बाहरी इलाके में सड़क पर मिला. अज्ञात नक्सलियों ने उस पर कुल्हाड़ी से हमला किया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. सूचना मिलने के बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है. हमलावरों की तलाश के लिए इलाके में अभियान शुरू कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें भूपेश सरकार ने हवाई यात्रा में खर्च किए 300 करोड़, निजी हेलीकॉप्टर के इस्तेमाल में हुआ सबसे ज्यादा भुगतान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close