विज्ञापन

Chhattisgarh: रिटायर्ड अफसर से 54 लाख रुपये की ठगी, अपनी सुरक्षा के लिए जरूर जानें ठगों ने कैसे वारदात को दिया अंजाम

Cyber Fraud Cases: रिटायर्ड अधिकारी जय सिंह चंदेल को ठगने के लिए शातिर अपराधियों ने जाल बुना. ठगों ने सबसे पहले उनको एक महीने पहले अज्ञात मोबाइल नम्बर से फोन किया. इसके बाद कॉलर ने उनके पोर्न एक्टिविटी में शामिल होने की बात कही. ईडी और सुप्रीम कोर्ट का फर्जी आदेश दिखा कर ठगों ने अपने बैंक खाते में रिटायर्ड अधिकारी से 14 लाख 30 हजार रुपए जमा करा लिए. इसके बाद म्यूचुअल फंड की जांच के नाम पर 35 लाख रुपये और जमा करा लिए गए.

Chhattisgarh: रिटायर्ड अफसर से 54 लाख रुपये की ठगी, अपनी सुरक्षा के लिए जरूर जानें ठगों ने कैसे वारदात को दिया अंजाम

Cyber Crime in India: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) में एक रिटायर्ड अधिकारी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) और सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की धमकी देकर उनसे 54 लाख रुपये ठगने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुलिस (Chhattisgarh Police) की साइबर सेल (Cyber Cell) टीम मामले की जांच के बाद आरोपियों (scammers) की तलाश में जुट गई है.

दरअसल, रिटायर्ड अधिकारी जय सिंह चंदेल को ठगने के लिए शातिर अपराधियों ने जाल बुना. ठगों ने सबसे पहले उनको एक महीने पहले अज्ञात मोबाइल नम्बर से फोन किया. इसके बाद कॉलर ने उनके पोर्न एक्टिविटी में शामिल होने की बात कही. कॉलर ने कहा कि पूर्व अधिकारी ने एक पोर्न वीडियो इंटरनेट पर अपलोड किया है. इसके साथ ही शातिर ठग ने एक फर्जी एफआईआर की एक कॉपी भी रिटायर्ड अधिकारी को भेज दी.

ईडी की जांच का दिखाया डर

इसके बाद उसी दिन शाम को जय सिंह के मोबाइल पर एक और अज्ञात नंबर से कॉल आया.कॉलर ने खुद को मुंबई पुलिस का अधिकारी विनायक बावर बताकर.उसने कहा कि एक व्यक्ति के घर से 274 एटीएम बरामद हुए हैं, जिनमें से एक एटीएम कार्ड उनका है. ठग ने यह कहते हुए फोन काट दिया कि ईडी की जांच में मामला साफ हो जाएगा.

ठगों ने ऐसे ऐंठे पैसे

इन दोनों फोन कॉल्स से जय सिंह चंदेल बुरी तरह डर गए और वह इस विषय पर गंभीरता से सोचने लगे. इसी बीच 2 जुलाई को उन्हें फोन कर कहा गया कि सुप्रीम कोर्ट में केस रजिस्टर्ड हो चुका है.अब उनके बैंक के लेनदेन की जांच की जाएगी. ईडी और सुप्रीम कोर्ट का फर्जी आदेश दिखा कर ठगों ने अपने बैंक खाते में रिटायर्ड अधिकारी से 14 लाख 30 हजार रुपए जमा करा लिए. इसके बाद म्यूचुअल फंड की जांच के नाम पर 35 लाख रुपये और जमा करा लिए गए.

ये भी पढ़ें- TikTok के बाद अब भारत में WhatsApp भी होगा बंद! IT मंत्री अश्विनी वैष्णव ने विवेक तन्खा के सवाल पर कही ये बात

पैसे ऐंठकर बंद कर लिया फोन

इसके बाद ठगों ने जांच पूरी होने की बात कहते हुए 10 लाख रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट करने की मांग की. इस पर रिटायर्ड अधिकारी ने कहा कि उनके पास सिर्फ पांच लाख रुपये हैं. दबाव बनाने पर उन्होंने पांच लाख रुपये भी ठगों के बैंक खाते में जमा करा दिए. फिर आरोपियों ने उनका फोन उठाना बंद कर दिया. इसके बाद रिटायर्ड अधिकारी थाने पहुंचे और आपबीती सुना कर ठगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

ये भी पढ़ें- Cyber ​​Fraud: पहले कॉल करके कहा ये ऐप डाउनलोड करलो, फिर OTP लेकर उड़ा दिए बैंक खाते से लाखों रुपये

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Anti Naxal Operation: नक्सलियों के मंसूबे हुए नाकाम, सुरक्षा बल ने तीन बारूदी सुरंगों को ऐसे किया तबाह
Chhattisgarh: रिटायर्ड अफसर से 54 लाख रुपये की ठगी, अपनी सुरक्षा के लिए जरूर जानें ठगों ने कैसे वारदात को दिया अंजाम
Officials are not ready to listen to the problems of Bharatpur villagers are forced to drink dirty rainwater
Next Article
Chhattisgarh: परेशानी सुनने को तैयार नहीं अधिकारी, बरसात का गंदा पानी पीने को मजबूर ग्रामीण
Close