विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ में 1 जुलाई से नई व्यवस्था होगी लागू , लाइसेंस के लिए पता नहीं मिला तो ऐसे ले सकेंगे 

Chhattisgarh: ड्राइविंग लाइसेंस के लिए छत्तीसगढ़ में एक जुलाई से नई व्यवस्था लागू की जा रही है. लाइसेंस गलत पते के कारण वापस लौटने पर अब जिले के ही आरटीओ ऑफिस के ज़रिए मिलेंगे.  

छत्तीसगढ़ में 1 जुलाई से नई व्यवस्था होगी लागू , लाइसेंस के लिए पता नहीं मिला तो ऐसे ले सकेंगे 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के लोगों को एक जुलाई से एक और नई सुविधा परिवहन विभाग के जरिए मिलने जा रही है. ड्राइविंग लाइसेंस और पंजीयन प्रमाण पत्र आवेदक के दिए गए पते पर नहीं पहुंचने पर आवेदकों को उनके जिले के क्षेत्रीय, अतिरिक्त क्षेत्रीय और जिला परिवहन कार्यालयों के माध्यम से वितरित किए जाएंगे. यह सुविधा एक जुलाई से लागू हो रही है. 

सरकार ने इसलिए लिया फैसला

परिवहन विभाग द्वारा डाक के माध्यम से भेजे गए कई ड्राइविंग लाइसेंस और पंजीयन प्रमाण पत्र का पता सही नहीं होने के कारण नया रायपुर स्थित परिवहन विभाग के मुख्यालय इन्द्रावती भवन में वापस लौट आते थे. ऐसे में आवेदकों को अपने ड्राइविंग लाइसेंस और पंजीयन प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए नवा रायपुर आना पड़ता था.

सीएम विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) के संज्ञान में जब ये बात आई तो उन्होनें इस पर गंभीरता दिखाई. परिवहन विभाग के अधिकारियों को यह निर्देश दिए गए कि किसी वजह से अप्राप्त रहे ड्राइविंग लाईसेंस तथा पंजीयन प्रमाण पत्र संबंधित जिले के क्षेत्रीय, अतिरिक्त क्षेत्रीय, जिला परिवहन कार्यालय के माध्यम से वितरित किए जाए.

ये भी पढ़ें Rohit Sharma Retirement: 17 साल, 159 मैच और 1 खिताब... थम गया रोहित शर्मा का सफर, T20I से ल‍िया संन्यास

ऐसे ले सकेंगे 

परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अस्पष्ट या अपूर्ण पते के कारण नवा रायपुर स्थित परिवहन मुख्यालय लौटने वाले ड्राइविंग लाइसेंस और पंजीयन प्रमाण पत्र लेने के लिए नवा रायपुर आने की जरूरत नहीं होगी. आवेदक संबंधित कार्यालय से वैध दस्तावेज प्रस्तुत कर अपने ड्राइविंग लाईसेंस या  पंजीयन प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकेंगें. इस संबंध में परिवहन विभाग द्वारा सभी अधीनस्थ कार्यालयों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें Balodabazar Violence: हिंसा में जली वाहनों का इतने दिनों के अंदर मिलेगा बीमा क्लेम, सरकार ने उठाए ये कदम 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh: सरकार ने की बड़ी कार्रवाई, इस विभाग के 6 ईई निलंबित और 4 को थमाया नोटिस
छत्तीसगढ़ में 1 जुलाई से नई व्यवस्था होगी लागू , लाइसेंस के लिए पता नहीं मिला तो ऐसे ले सकेंगे 
Jagannath Rath Yatra 2024 Lord Jagannath will be seated in a tent in Kanker, this will happen for the first time in 92 years
Next Article
Jagannath Rath Yatra: कांकेर में भगवान जगन्नाथ टेंट में होंगे विराजमान, 92 साल में ऐसा होगा पहली बार
Close
;