विज्ञापन
Story ProgressBack

Balodabazar Violence: हिंसा में जली वाहनों का इतने दिनों के अंदर मिलेगा बीमा क्लेम, सरकार ने उठाए ये कदम 

Balodabazar Collectorate Aagjani Case: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में आगजनी हिंसा में 240 वाहनों को उपद्रवियों ने फूंक दिया था. वाहन मालिकों के लिए बीमा क्लेम की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. 

Read Time: 3 mins
Balodabazar Violence: हिंसा में जली वाहनों का इतने दिनों के अंदर मिलेगा बीमा क्लेम, सरकार ने उठाए ये कदम 

Balodabazar Aagjani Case: बलौदाबाजार कलेक्टोरेट आगजनी हिंसा में क्षतिग्रस्त हुई वाहनों का बीमा क्लेम जल्द ही मिलेगा. इसके लिए कार्रवाई तेज कर दी गई है. इसके लिए परिवहन विभाग के सचिव एस प्रकाश ने रायपुर में बीमा कंपनियों के अफसरों की बैठक लेकर ज़रूरी निर्देश दिए. देर पर उन्होंने नाराजगी भी जताई. सचिव ने कहा कि बीमा क्लेम और क्लेम सेटलमेंट की कार्यवाही जितनी जल्द हो पूरी कर ली जाए. बता दें कि इस घटना में 240 वाहनों सरकारी और प्राइवेट वाहनों को उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया था. 

अफसरों को ये निर्देश दिए

बलौदाबाजार में हुई हिंसक घटना की चपेट में आई वाहनों के बीमा की राशि मिलनी शुरू हो गई है. अब तक करीब 10-12 लोगों को बीमा की राशि मिल चुकी है. अब भी 200 से ज्यादा वाहन मालिकों को इसका इंतज़ार है. सीएम विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) ने बीमा राशि की देरी पर नाराजगी जताई थी. इसके बाद अफसर भी हरकत में आए और इस मामले को  पूरी तरह से जुटे हुए हैं. शुक्रवार को परिवहन विभाग के सचिव एस प्रकाश ने बीमा कम्पनी के अफसरों से कहा कि इस मामले में बिलकुल भी देर नहीं करना है. जितनी जल्दी हो सके पीड़ितों को बीमा क्लेम की राशि उपलब्ध कराएं.

अनावश्यक लंबित बीमा प्रकरणों पर परिवहन सचिव ने नाराजगी जाहिर करते हुए 10 दिनों में निराकरण करने का निर्देश दिया .बलौदा बाजार के  आरटीओ अफसर को निर्देशित किया गया कि किसी प्रकार की समस्या है तो तुरंत उसका निराकरण करें. 

ये भी पढ़ें NDTV Exclusive: नक्सल इलाके के बच्चे लगाएंगे लंबी छलांग, सीख रहे घुड़सवारी के गुर, देखें वीडियो

इन प्रकरणों पर हुई चर्चा 

आगजनी की घटना में फर्स्ट पार्टी बीमा कराए गए वाहनों की संख्या 56 है. थर्ड पार्टी बीमा कराए गए वाहनों की संख्या 92 और बिना बीमा कराए गए वाहनों की संख्या 92 है.  प्रशासनिक आंकड़ों के मुताबिक़ 240 वाहनों की क्षति हुई है. इन्हीं गाड़ियों का मुख्य रूप से ओडी बीमा क्लेम प्रकरणों पर विशेष रूप से चर्चा की गई. अफसरों ने बताया कि 12 ओडी बीमा क्लेम प्रकरणों का निराकरण किया जा चुका है. कलेक्टोरेट में हुई आगजनी की हिंसक घटना में 12 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. 

ये भी पढ़ें विष्णु कैबिनेट में नए चेहरे की होगी एंट्री ! अचानक दिल्ली पहुंचे CM, नेताओं के साथ मीटिंग के बाद फैसला जल्द


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
CSIR-NET और UGC NET समेत 3 परीक्षाओं की आ गई नई डेट, जानें कब और किस मोड में होगा एग्जाम?
Balodabazar Violence: हिंसा में जली वाहनों का इतने दिनों के अंदर मिलेगा बीमा क्लेम, सरकार ने उठाए ये कदम 
NIA team raids in Kanker two people arrested with many goods Naxal Cases
Next Article
नक्सलियों की खैर नहीं ! नक्सलगढ़ में NIA का बड़ा एक्शन, सामानों के साथ फिर दो को दबोचा 
Close
;