विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने सड़क निर्माण को रोका, मिक्सिंग मशीन, ट्रैक्टर-टैंकर में लगाई आग

सात जिलों वाले बस्तर डिवीजन में नक्सली अक्सर सुरक्षा बलों पर हमले करके, वाहनों और मशीन को नुकसान पहुंचाकर सड़क निर्माण को बाधित करने की कोशिश करते हैं.

Read Time: 2 min
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने सड़क निर्माण को रोका, मिक्सिंग मशीन, ट्रैक्टर-टैंकर में लगाई आग
नारायणपुर में नक्सलियों ने रुकवाया सड़क निर्माण

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में इस्तेमाल की जा रही मिक्सिंग मशीन, पानी टैंकर और एक ट्रैक्टर में आग लगा दी. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुरुषनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत झारावाही और जीवलापदर गांवों के बीच गुरुवार शाम को हुई इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ.

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, हथियारबंद नक्सलियों के एक समूह ने राज्य की राजधानी से 300 किलोमीटर से अधिक दूर स्थित सड़क निर्माण स्थल पर धावा बोल दिया और श्रमिकों को काम बंद करने की धमकी दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद नक्सलियों ने पानी टैंकर के साथ एक मिक्सिंग मशीन और एक ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया. 

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : कॉलेज तो बना दिया सड़क भी बना दो सरकार... जब रास्ता ही नहीं है तो पढ़ने कैसे जाएंगे बच्चे?

इलाके में चलाया जा रहा तलाशी अभियान

उन्होंने बताया कि आगजनी की सूचना मिलने के बाद शुक्रवार सुबह एक पुलिस दल को घटनास्थल पर भेजा गया और नक्सलियों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. सात जिलों वाले बस्तर डिवीजन में नक्सली अक्सर सुरक्षा बलों पर हमले करके, वाहनों और मशीन को नुकसान पहुंचाकर सड़क निर्माण को बाधित करने की कोशिश करते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : Madhya Pradesh News: सीएम यादव पहुंचे इंदौर, किया नगर निगम के नवनिर्मित सभागृह का उद्घाटन

सीआरपीएफ जवानों पर नक्सली हमले

राज्य के सुकमा जिले के टेकलगुडेम गांव के पास नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में मंगलवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के तीन जवान शहीद हो गए और 15 अन्य घायल हो गए. गुरुवार को दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों की ओर से किए गए विस्फोट में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close