विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2023

MP-CG Top-10 Event : छत्तीसगढ़ में होंगे शाह-खड़गे, मध्यप्रदेश में CM करेंगे महाराणा प्रताप लोक का भूमिपूजन

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur) में आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) आ रहे हैं. वहीं मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) महाराणा प्रताप लोक के भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे. आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं

Read Time: 6 min
MP-CG Top-10 Event : छत्तीसगढ़ में होंगे शाह-खड़गे, मध्यप्रदेश में CM करेंगे महाराणा प्रताप लोक का भूमिपूजन
भोपाल/रायपुर:

MP-CG Top-10 Event News : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur) में आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) आ रहे हैं. वहीं प्रदेश के भाटापारा (Bhatapara) में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत 24.52 लाख किसानों को 1895 करोड़ रूपए की तीसरी किश्त जारी करेंगें. इस कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikaarjun Khadge) शामिल होंगे. मध्यप्रदेश की बात करें तो राजधानी भोपाल (Bhopal) में सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomer) महाराणा प्रताप लोक के भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे. आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.


1. बलौदाबाजार-भाटापारा : कृषक सह श्रमिक सम्मेलन में हिस्सा लेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे


राज्यसभा में नेताप्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के मुख्य आतिथ्य और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में कृषक सह श्रमिक सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है. कृषक सह श्रमिक सम्मेलन में मुख्यमंत्री श्री बघेल राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत प्रदेश के 24.52 लाख किसानों को 1895 करोड़ रूपए की तीसरी किश्त की राशि बटन दबाकर जारी करेंगे. मुख्यमंत्री बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के अंतर्गत 266 करोड़ रूपए के 264 विकास कार्यो का भूमिपूजन एवं लोकार्पण भी करेंगे. 

2. भोपाल : महाराणा प्रताप लोक का भूमिपूजन करेंगे सीएम शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आज महाराणा प्रताप लोक का भूमिपूजन करेंगे. यह कार्यक्रम टी टी नगर स्टेडियम के पास किया जाएगा. भोपाल के मध्य में पौने चार एकड़ भूमि स्वीकृत दी गई है. इसके लिए 100 करोड़ की राशि स्वीकृत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें : Rewa : अखिलेश यादव ने कहा- BJP बेईमान लोगों की पार्टी, विज्ञापन के जाल में नहीं फंसना है

3. रायपुर : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दौरा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज रायपुर आएंगे और भाजपा कार्यालय में विधानसभा चुनाव को लेकर बैठक लेंगे. प्रदेश में चल रही परिवर्तन यात्रा का फीडबैक लेकर वह सियासी नब्ज टटोलेंगे. प्रदेश मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में वह प्रदेश के शीर्ष नेताओं की एक बार फिर उच्च स्तरीय बैठक लेंगे.

4. इन्दौर : झांकियों का शतायु कारवां आज

शहर में अनंत चतुर्दशी पर निकलने वाली झांकियों की परंपरा के 100 साल पूरे हो रहे हैं. शतायु वर्ष के लिए मिल मजदूरों ने खास तैयारी की है. पहली बार बैलगाड़ी पर निकली झांकी से लेकर चंद्रयान-3 की सफलता तक इसमें शामिल हैं. इस साल 23 झांकियों और दर्जनों अखाड़ों का कारवां शाम 6 बजे से शुरू होगा.

 
5. भिंड : खेलो मप्र यूथ गेम्स की टॉर्च आज आएगी

खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा खेलो मप्र यूथ गेम्स का आयोजन 12 सितंबर से 5 अक्टूबर तक किया जा रहा है. जिसकी टॉर्च भिंड शहर में 28 सितंबर को आ रही है.  इंदिरा गांधी चौराहे पर गणमान्य नागरिक और प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा इयकस स्वागत किया जाएगा. उसके बाद टॉर्च रैली शासकीय उत्कृष्ट नंबर 1 स्कूल से होते हुए सुभाष चौराहा तक भ्रमण करेगी, जहां से टॉर्च रैली ग्वालियर के लिए रवाना होगी.

6. रतलाम: अनंत चतुर्दशी व ईद मिलादुन्नबी का जुलूस निकलेगा

आज शहर में अनंत चतुर्दशी व ईद मिलादुन्नबी का जुलूस निकलेगा. इस बार अनंत चतुर्दशी व ईद मिलादुन्नबी के जुलूस रूट पर 5 जगह पीने के पानी के टैंकर खड़े रहेंगे. वहीं दो स्थानों पर एम्बुलेंस सहित डॉक्टर मौजूद रहेंगे.  स्टेशन रोड पर फायर ब्रिगेड भी खड़ी की जाएगी.

7. खरगोन :  पावन पर्युषण का समापन, सामूहिक अभिषेक कलश कार्यक्रम होंगे

दिगंबर जैन समाज के पावन पर्युषण महापर्व का समापन अनंत चतुर्दशी के दिन 28 सितंबर को होगा. दोपहर में प्रभावना जुलूस के साथ आदिनाथ जिनालय, सुपार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर व पार्श्वनाथ दिगंबर जैन बड़ा मंदिर में सामूहिक अभिषेक कलश के कार्यक्रम होंगे.

8. खण्डवा : मंडी में आज कपास का मुहूर्त 

कृषि उपज मंडी में कपास खरीदी का मुहूर्त आज होगा. मंडी सचिव ओपी खेड़े ने बताया कॉटन मर्चेंट एसोसिएशन के आवेदन पर 28 सितंबर से कपास की खरीदी शुरू की जाएगी. किसान अपनी उपज विक्रय के लिए लाकर उचित दाम, सही तौल और नगद भुगतान प्राप्त कर सकते हैं.

9. कोरबा : साहित्य समिति का स्थापना दिवस आज

शहर के पं. मुकुटधर पांडे साहित्य भवन में संकेत साहित्य समिति 42वां स्थापना दिवस मनाएगी. शाम 5 बजे से स्थापना दिवस कार्यक्रम की शुरुआत होगी. काव्य गोष्ठी का भी आयोजन होगा. 

10. बस्तर/कोंडागांव : आज लगेगा नि:शुल्क एंटी रेबीज टीका

विश्व रेबीज दिवस के अवसर पर आज 28 सितंबर को कलेक्टर के निर्देश में नि:शुल्क एंटी रेबीज टीकाकरण एवं जागरूकता शिविर का आयोजन किया जा रहा है. शिविर पशु चिकित्सालय में आयोजित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : Ujjain Rape Case : बेटियों की रक्षा करने में असक्षम सरकार... उज्जैन रेप केस के बाद BJP पर हमलावर कांग्रेस
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close