विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2023

Rewa : अखिलेश यादव ने कहा- BJP बेईमान लोगों की पार्टी, विज्ञापन के जाल में नहीं फंसना है

अखिलेश यादव मध्य प्रदेश में रीवा जिले की सिरमौर विधानसभा सीट पर सपा उम्मीदवार लक्ष्मण तिवारी के समर्थन में एक सभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान सपा प्रमुख ने कहा, वोट डालने से पहले गंभीरता को समझें. भाजपा के बड़े विज्ञापन अभियान के जाल में मत फंसिए क्योंकि यह आपकी किस्मत नहीं बदलेगा

Read Time: 3 min
Rewa : अखिलेश यादव ने कहा- BJP बेईमान लोगों की पार्टी, विज्ञापन के जाल में नहीं फंसना है
संसद द्वारा पारित 'नारी शक्ति वंदन अधिनियम' का जिक्र करते हुए यादव ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि यह विधेयक कितने आम चुनावों के बाद लागू होगा.
रीवा (मप्र):

Madhya Pradesh News: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को रीवा में कहा कि साल के अंत में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव देश को “एक नई दिशा देंगे.” उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को चुनौती दी कि अगर पार्टी महिला आरक्षण  (Women's Reservation) के प्रति गंभीर है तो वे विधानसभा और लोकसभा चुनावों में 33 प्रतिशत टिकट महिलाओं को दे.

विज्ञापन के जाल में मत फंसिए

अखिलेश यादव मध्य प्रदेश में रीवा जिले की सिरमौर विधानसभा सीट पर सपा उम्मीदवार लक्ष्मण तिवारी के समर्थन में एक सभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान सपा प्रमुख ने कहा, “ पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव (2023 Assembly Elections) देश को नई दिशा देंगे, मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि वोट डालने से पहले गंभीरता को समझें. भाजपा के बड़े विज्ञापन अभियान के जाल में मत फंसिए क्योंकि यह आपकी किस्मत नहीं बदलेगा.” 

संसद द्वारा पारित 'नारी शक्ति वंदन अधिनियम' का जिक्र करते हुए यादव ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि यह विधेयक कितने आम चुनावों के बाद लागू होगा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री (Ex CM Uttar Pradesh) ने कहा कि लेकिन अगर भाजपा इस विधेयक को लेकर गंभीर हैं और अगर उनके इरादे ईमानदार हैं, तो उन्हें आगामी विधानसभा चुनावों और आम चुनावों में 33 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देना चाहिए.

ये भी पढ़ें : सतना : रिश्वत लेते सरपंच सहित दो लोगों को रंगे हाथों पकड़ा , लोकायुक्त की कार्रवाई

भाजपा रोजगार देने में रही असफल

उन्होंने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश में लगभग 20 वर्षों तक सत्ता में रहने के बावजूद भाजपा युवाओं को रोजगार देने में विफल रही है. सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि “भाजपा बेईमान लोगों की पार्टी है” और उनके शासन के दौरान मध्य प्रदेश में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है. भाजपा के इस दावे पर कि उसकी नीतियों ने सुनिश्चित किया कि हवाई चप्पल पहनने वाला एक आम आदमी अब हवाई जहाज में यात्रा कर सके, यादव ने दावा किया, “ इस सपने को पूरा करने से पहले, उन्होंने (भाजपा ने) देश के कई हवाई जहाज और हवाई अड्डे बेच दिए हैं.”

उपचुनाव में मिली जीत का किया जिक्र

यादव ने उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत का हवाला देते हुए कहा, ''हम राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में भाजपा को रोककर ‘इंडिया' (I.N.D.I.A) गठबंधन को मजबूत करेंगे.'' उन्होंने किसानों की आय दोगुनी करने के वादे के लिए भी भाजपा की आलोचना की और आरोप लगाया कि खासकर किसानों को फसलों की दोगुनी कीमत दिलाने के लिए सत्तारूढ़ दल ने कुछ भी नहीं किया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close