विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 11, 2023

MP-CG Top Event : खैरागढ़ के संकल्प शिविर में शामिल होंगे CM भूपेश बघेल, ग्वालियर में Big-B के गानों पर सजेगी शाम

मध्यप्रदेश के इंदौर (Indore) में आज डाक टिकट की प्रदर्शनी लगेगी, तो वहीं छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ में (Khairagarh) मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Bhaghel) संकल्प शिविर में शामिल होंगे. आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

Read Time: 4 min
MP-CG Top Event : खैरागढ़ के संकल्प शिविर में शामिल होंगे CM भूपेश बघेल, ग्वालियर में Big-B के गानों पर सजेगी शाम

MP-CG Top-10 Event News : मध्यप्रदेश के इंदौर (Indore) में आज डाक टिकट की प्रदर्शनी लगेगी, तो वहीं छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ में (Khairagarh) मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Bhaghel) संकल्प शिविर में शामिल होंगे. आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

1. इन्दौर : आज देख सकेंगे 1947 से अब तक के डाक टिकट

विश्व डाक दिवस के अवसर पर इंदौर डाक परिक्षेत्र के सभी संभागों में गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं. वरिष्ठ पोस्टमास्टर श्रीनिवास जोशी ने बताया बुधवार को फिलेटली दिवस पर जीपीओ में एक दिवससीय डाक टिकट प्रदर्शनी लगाई जा रही. प्रदर्शनी सुबह 10 से शाम 7 बजे तक रहेगी.

2. उज्जैन : कालिदास अकादमी में स्वर त्रिवेणी संगीत संध्या

स्वरांगन म्यूजिक ग्रुप की ओर से गायक मुकेश की स्मृति में कालिदास अकादमी परिसर के संकुल हॉल में बुधवार शाम 7 बजे स्वरांजलि संध्या स्वर त्रिवेणी का आयोजन होगा. ग्रुप डायरेक्टर शिव हरदेनिया ने बताया 35 वर्षों से आयोजित हो रहे कार्यक्रम में प्रदेश के जाने-माने कलाकार प्रस्तुतियां देते आ रहे हैं.

3. ग्वालियर : 'तेरे जैसा यार कहां' कार्यक्रम

गायक कलाकार मित्र समूह का संगीत निशा कार्यक्रम 11 अक्टूबर को शाम पांच बजे से चेतकपुरी स्थित होटल में शुरू होगा. जिसे 'तेरे जैसा यार कहां' नाम दिया गया है. इस बार का कार्यक्रम अमिताभ बच्चन (Big B Birthday) के जन्मदिन को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है. इसमें शामिल कलाकर अमिताभ पर फिल्माए गए गीतों को आवाज देंगे.

4. भिंड : नि:शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर

स्व. जनक सिंह भदौरिया की पुण्य स्मृति में 11 अक्टूबर को नि: शुल्क नेत्र परीक्षण एवं मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर का आयोजन हो रहा है. शिविर सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित होगा. जिसमें ग्वालियर के नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टरों के द्वारा नेत्र रोगियों की आंखों का परीक्षण किया जाएगा. वहीं गरीब वर्ग के मोतियाबिंद पीड़ित मरीजों को नि:शुल्क ऑपरेशन के लिए चुना जाएगा.

5. खैरागढ़ : छुईखदान में संकल्प शिविर

छुईखदान के फुटबॉल ग्राउंड में खैरागढ़ विधानसभा स्तरीय संकल्प शिविर आयोजित किया जा रहा है. ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष आकाशदीप सिंह ने बताया कि शिविर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष दीपक बैज, प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत मौजूद रहेंगे. विधानसभा खैरागढ़ के प्रत्येक मतदान केंद्र के कम से कम दस कार्यकर्ता को प्रशिक्षण दिया जाएगा.

6. जांजगीर चांपा : मतदाता जागरूकता के लिए मलखंभ स्पर्धा

जिले में शत प्रतिशत मतदान और मताधिकार के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. शत प्रतिशत मतदान के लिए पामगढ़ के संत शिरोमणि गुरु घासीदास महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता के लिए स्वीप मलखंभ का आयोजन किया जाएगा.

7. मुरैना : महाराजा अग्रसेन जयंती महामहोत्सव आज से

महाराजा अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में साप्ताहिक महोत्सव का कार्यक्रम किया जा रहा है. कार्यक्रम जय अग्रसेन जय अग्रोहा समिति द्वारा किया जा रहा है. महाराजा श्री अग्रसेन जी की 5147वीं जयंती महोत्सव बड़े ही उत्साह के साथ मनाया जा रहा है. कार्यक्रम की शुरुआत शाम 7 बजे दीप प्रज्वलन के साथ होगी. उसके बाद शाम 7:30 बजे सांस्कृतिक नृत्य द्वारा महाराज अग्रसेन का परिचय के साथ ही साथ अनेक कार्यक्रम किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें : WEATHER Today : मध्य प्रदेश में कब तक होगी ठंड की शुरुआत? जानिए आज कैसा रहेगा मौसम का हाल?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close