विज्ञापन
Story ProgressBack

MCB News: बीमा एजेंट को रोककर लूटे पैसे, Online कराया भुगतान, 24 घंटे के भीतर पकड़े गए आरोपी

Insurance Agent Looted: रात को घर लौट रहे बीमा एजेंट को बीच रास्ते में रोककर बदमाशों ने उससे पैसे लूट लिए. अनोखी बात रही कि यह लूट की घटना ऑनलाइन पेमेंट लेकर की गई.

Read Time: 3 mins
MCB News: बीमा एजेंट को रोककर लूटे पैसे, Online कराया भुगतान, 24 घंटे के भीतर पकड़े गए आरोपी
इन चीजों के साथ पकड़े गए बदमाश

MCB Crime: एमसीबी जिले के पोड़ी थाना क्षेत्र में एक अनोखी लूट (Money Looted) की वारदात सामने आई. यहां बदमाशों ने पीड़ित बीमा कंपनी के एजेंट (Insurance Agent) से लूट के पैसे मोबाइल पेमेंट के माध्यम से भुगतान करवाए. घटना के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर एक्शन लिया और मामले में तीन आरोपियों की गिरफ्तारी की. गिरफ्तार आरोपियों में एक नाबालिक भी शामिल है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से लूटे गए रुपए, मोबाइल सहित इस्तेमाल की गई डिस्कवर बाइक भी जब्त कर ली गई.

मदद मांगने के बहाने रास्ते में रोका

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, ग्राम सिंहत निवासी बीमा एजेंट अजय कुमार ग्राम बरबसपुर से होते हुए पोड़ी के रास्ते अपने घर जा रहा था. बीमा एजेंट जैसे ही पोड़ी मंदिर के पास से पार हुआ. वैसे ही बदमाशों ने हाथ दिखाकर उनका रास्ता रोका और मदद मांग कर कहा कि इमरजेंसी है किसी को पैसे भेजने हैं. आप हमारी मदद करिए. एक नंबर पर मोबाइल पेमेंट कर दीजिए और बदले में आप हमसे नगद ले लीजिए. एजेंट ने बदमाशों के बताएं नंबर पर अपने मोबाइल पेमेंट से 1100 रुपए ट्रांसफर कर दिया. जैसे ही पैसा ट्रांसफर हुआ पहले से फिराक में रहे बदमाश ने पीड़ित के हाथ से मोबाइल छीन लिया.

बदमाशों ने पीड़ित का कॉलर पकड़कर उससे मारपीट भी की और जान से मारने की धमकी देकर पीड़ित से उसके फोन पर का पिन और पैटर्न लॉक पूछ लिया. खतरे को भांप कर पीड़ित ने शोर मचाना शुरू किया तो तीनों बदमाश डर गए और चिरमिरी की ओर भाग निकले. इसके बाद पीड़ित के स्टेट बैंक के खाते से लिंक मोबाइल पेमेंट एप से पिन और पासवर्ड डालकर बाकी पूरी राशि 9145 भी निकाल ली. कुल 10 हजार रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करने के बाद आरोपियों ने पीड़ित के खाते को खाली कर दिया.

ये भी पढ़ें :- MP News: स्मार्ट सिटी में चोर स्मार्ट तरीके से चुरा रहे स्ट्रीट लाइट्स-केबल्स, CCTV से खुलासा, FIR दर्ज

24 घंटे के भीतर पकड़े गए आरोपी

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई. पुलिस के बड़े अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई. पड़ताल के दौरान पुलिस के पास से तीन आरोपियों के नाम सामने आए. इसमें से एक आरोपी नाबालिग निकला. आरोपियों के पास से घटना में उपयोग की गई बजाज डिस्कवर मोटरसाइकिल, वीवो मोबाइल फोन और लूट की पूरी राशि 10 हजार दो सौ 45 रूपए बरामद किए गए. वहीं, घटना में संलिप्त नाबालिग को बाल सुधार गृह भेज दिया गया.

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh Liquor Scam: EOW और ACB ने 4 शहरों के 21 ठिकानों पर मारा छापा, कैश, गहने सहित कई दस्तावेज जब्त

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Successor Of BSP Supremo: ये नेता होगा बसपा सुप्रीमो मायावती का उत्तराधिकारी? पार्टी में दूसरे नंबर का है नेता!
MCB News: बीमा एजेंट को रोककर लूटे पैसे, Online कराया भुगतान, 24 घंटे के भीतर पकड़े गए आरोपी
Protesters of Satnam community enraged by the vandalism in Jait Kham, set fire to the Collectorate premises during the protest in  Baloda bazar
Next Article
Baloda Bazar News: जैतखाम में तोड़फोड़ से भड़के सतनाम समाज के लोग, प्रदर्शन के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में लगाई आग
Close
;