विज्ञापन
Story ProgressBack

अनोखी पहल: मतदान केंद्र पर दिखी शादी के मंडप और तीज-त्योहारों की झलक... बारात से पहले दूल्हा पहुंचा मतदान करने

Groom at Election Booth: छत्तीसगढ़ के गुंडरदेही विधानसभा में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए एक बूथ को स्पेशल लुक दिया गया. यहां शादी के सात फेरों से ठीक पहले एक दूल्हा भी मतदान करने के लिए पहुंचा.

Read Time: 2 min
अनोखी पहल: मतदान केंद्र पर दिखी शादी के मंडप और तीज-त्योहारों की झलक... बारात से पहले दूल्हा पहुंचा मतदान करने
इलेक्शन बूथ को दिया गया खास लुक

Lok Sabha Election 2024: लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदान को लेकर मतदाताओं (Chhattisgarh Voters) में ख़ासा उत्साह नजर आ रहा हैं. सुदूर इलाकों में भी लोग अपना मत देने के लिए उत्सुक नजर आ रहे हैं. ऐसे में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान (Lok Sabha Election Second Phase Voting) के दिन छत्तीसगढ़ के गुंडरदेही विधानसभा (Gunderdehi Vidhan Sabha) की ग्राम कुरदी से अनोखी तस्वीर सामने आई.

इस चुनाव बूथ (Election Booth) को मतदाताओं के लिए पूरी तरह से सजाकर तैयार किया गया था. यहां स्थानीय तीज-त्योहारों के साथ शादी का मंडप भी नजर आया. इसके अलावा, यह बूथ इसलिए भी चर्चा में रहा क्योंकि यहां एक दुल्हा बीच शादी मतदान करने करने पहुंचा.

Gunderdehi Lok Sabha Booth

Gunderdehi Lok Sabha Booth

मतदाता को दें रहें पहली प्राथमिकता

शादी सीजन के बीच मतदाता समय निकालकर अपना वोट देने के लिए केन्द्र पर पहुंच रहे हैं. पहले चरण में भी कई जगहों से ऐसी तस्वीरें सामने आई थी जहां शादी के जोड़े में दूल्हा और दुल्हन मतदान करने पहुंच रहे थे. ऐसा ही एक तस्वीर गुंडरदेही विधानसभा की ग्राम कुरदी में मतदान केंद्र क्रमांक 156 से सामने आया.

मतदान करने पहुंचा दुल्हा

मतदान करने पहुंचा दुल्हा

यहां दूल्हा बने गिरवर भंडारी ने साथ फेरे लेने के पहले मतदान करना जरूरी समझा और मतदान केंद्र पहुंच अपने मताधिकार का उपयोग किया. इस दौरान गिरवर का परिवार भी मौजूद उनके साथ मौजूद था. मतदान के पश्चात गिरवर अपनी दुल्हन लेने बारात के साथ निकला.

ये भी पढ़ें :- लोकसभा चुनाव 2024: चुनाव ड्यूटी के लिए छत्तीसगढ़ पहुंचे MP पुलिस के जवान ने खुद को मारी गोली

चुनाव केंद्र को दिया गया खास लुक

गुंडरदेही विधानसभा की ग्राम कुरदी के चुनाव बूथ नंबर 156 पर ना चाहते हुए भी लोग मतदान करने आने को मजबूर हुए. इस केंद्र पर स्थानीय तीज-त्योहारों के साथ ही विवाह मंडप का भी ढांचा बनाया गया. पूरे बूथ के परिसर को अलग-अलग चीजों की मदद से सजाया गया था.  

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Election 2024: पुराने मामले में बढ़ाई गई कांग्रेस प्रत्याशी पर धारा 307, वकील के तर्क पर नामांकन फार्म स्वीकृत, ऐसा है मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close