विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh News: चुनाव के बाद अब बिलासपुर के चखना सेंटरों पर चला बुलडोजर, कई दुकानें हुई ध्वस्त

Chhattisgarh News: बिलासपुर में चखना सेंटर्स के खिलाफ कार्रवाई चल रही है. नगर निगम और आबकारी विभाग की टीम जुटकर कार्रवाई कर रही है.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh News: चुनाव के बाद अब बिलासपुर के चखना सेंटरों पर चला बुलडोजर, कई दुकानें हुई ध्वस्त

Chhattisgarh Today News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर (Bilaspur) में अवैध रुप से चखना सेंटर संचालित करने वाले लोगों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है. नगर निगम और आबकारी विभाग की टीम  इस काम  में जुटी हुई है. अब तक करीब आधा दर्जन अहाता को तोड़ने की कार्रवाई की गई है. 

गुंडागर्दी से लोग परेशान 

दरअसल, बिलासपुर शहर के अंदर सार्वजनिक स्थानों के पास अवैध रूप से चखना सेंटर संचालित हो रहे हैं. यहां दिनभर असामाजिक तत्वों का जमावाड़ा लगा रहता है. खुलेआम गुंडागर्दी भी होती है. इसकी वजह से महिलाओं का निकलना मुश्किल होता है. इसकी शिकायत भी कई बार हो चुकी हैं. अब चुनाव निपटते ही विभाग कार्रवाई में जुट गया है. प्रदेश में अब जल्द ही नई सरकार बनने वाली है. नई सरकार के गठन के पहले बिलासपुर में शराब के अवैध कारोबार पर लगाम लगाने के लिए अब अफसर भी सक्रिय हो गई है. 

इन इलाकों में हुई कार्रवाई 

नगर निगम और आबकारी विभाग की टीम बुधवार सुबह से ही इस काम में जुट गई. टीम ने सबसे पहले लिंक रोड की शराब दुकान के पास संचालित अहाता पर बुलडोजर चलाया. पुराना बस स्टैंड स्थित अहातों को जमींदोज कर दिया. इसी तरह व्यापार विहार में संचालित चखना सेंटर को भी हटाया गया है. अफसरों ने बताया कि शहर के इन सभी चखना सेंटर के हट जाने से खुलेआम शराबखोरी और गुंडागर्दी पर लगाम लगेगा. नगर निगम क्षेत्र के सरकंडा, सकरी, तिफरा, पुराना बस स्टैंड सहित सभी जगहों से अवैध चखना सेंटरों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है. संयुक्त टीम द्वारा कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें: Durg: महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में गिरफ्तार असीम दास के पिता का शव संदिग्ध हालत में बरामद, जांच में जुटी पुलिस

लोग बोले कई बार कर चुके हैं शिकायत

इधर, बिलासपुर में नगर निगम और आबकारी विभाग की इस कार्रवाई से लोग बेहद खुश हैं. शहर के लोगों का कहना है कि इसकी मांग काफी सालों से करते आ रहे हैं. लिखित, मौखिक शिकायत भी हुई है. लेकिन अफसर इन पर कार्रवाई करने से बचते रहे हैं. अब भाजपा की सरकार बनने के पहले ही अफसर कार्रवाई में जुट गए हैं. शराब का अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई होना चाहिए.

ये भी पढ़ें:Chhattisgarh Weather Today: मिचौंग तूफ़ान के असर ने बढ़ाई किसानों की चिंता, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close