विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 11, 2023

छत्तीसगढ़ में कम से कम 75 सीटें जीतने का लक्ष्य... सैलजा ने कहा- जल्द जारी होगी उम्मीदवारों की सूची

कुमारी सैलजा ने दावा किया कि मोदी सरकार केवल पिछड़े वर्ग के आरक्षण की लुभावनी बातें करती हैं, लेकिन जब कुछ देने की बात आती है तो पीछे हट जाती है.

Read Time: 2 min
छत्तीसगढ़ में कम से कम 75 सीटें जीतने का लक्ष्य... सैलजा ने कहा- जल्द जारी होगी उम्मीदवारों की सूची
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का लक्ष्य 75 से अधिक सीटों का

Chhattisgarh Congress News: कांग्रेस (Congress) ने बुधवार को कहा कि उसने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election) में कम से कम 75 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है और वह जल्द ही अपने उम्मीदवार घोषित कर देगी. पार्टी महासचिव कुमारी सैलजा (Kumari Shailja) ने यह भी कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार के कार्यों के आधार पर पार्टी जनता से वोट मांगेगी.

उन्होंने पत्रकारों से कहा, 'आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से तैयार है. आज हम लोगों के बीच अपना नारा- 'भरोसा बरकरार, फिर से कांग्रेस सरकार' लेकर जा रहे हैं. राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में किसानों, आदिवासियों और गरीबों से जो वादा किया था, कांग्रेस सरकार ने उसे पूरा कर के दिखाया है.' सैलजा का कहना था कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने किसानों और मजदूरों सहित हर वर्ग के लोगों को अपने विकास का हिस्सा बनाया है.

यह भी पढ़ें : सूचना देने में की लापरवाही, अधिकारियों पर लगा 85 लाख रुपए का जुर्माना, जानें क्या हैं नियम

'75 से अधिक सीटों का लक्ष्य'

उन्होंने दावा किया, 'मोदी सरकार केवल पिछड़े वर्ग के आरक्षण की लुभावनी बातें करती हैं, लेकिन जब कुछ देने की बात आती है तो पीछे हट जाती है. छत्तीसगढ़ में सर्वसम्मति से विधेयक पास हुआ, जिसमें 76 प्रतिशत आरक्षण हमने विभिन्न वर्गों को दिया. राज्यपाल ने इसे मंजूरी नहीं दी.'

सैलजा के अनुसार, 'कांग्रेस 90 में से 75 से अधिक सीटें जीतने के लक्ष्य के साथ चुनावी मैदान में है.'

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में सात और 17 नवंबर को मतदान होगा और तीन दिसंबर को मतगणना होगी.

यह भी पढ़ें : वोट बैंक की राजनीति के चलते इजराइल पर हमले की निंदा नहीं कर रही कांग्रेस, तेजस्वी सूर्या ने लगाए आरोप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close