विज्ञापन

Guinness Book: गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ 11 साल के आर्यव का नाम, 6 घंटे तक लगातार की स्केटिंग

Guinness Book of World Records: छत्तीसगढ़ के सरगुजा के 11 वर्षीय छात्र आर्यव पांडेय का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ है. बता दें छात्र आर्यव ने 6 घंटे तक लगातार स्केटिंग करके छत्तीसगढ़ समेत अपने जिले का नाम रोशन किया है.  

Guinness Book: गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ 11 साल के आर्यव का नाम, 6 घंटे तक लगातार की स्केटिंग
Guinness Book: गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ 11 साल के आर्यव का नाम, 6 घंटे लगातार की स्केटिंग.

Chhattisgarh News: आदिवासी बाहुल्य जिला सरगुजा में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है. बस आवश्यकता है, तो उन प्रतिभाओं को पहचानने की. यही कारण है कि मात्र 11 वर्ष के स्कूली छात्र आर्यव पांडेय ने 6 घंटे की लगातार स्केटिंग करते हुए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है. इनकी इस उपलब्धि को लेकर शहर में खुशी का माहौल है. वहीं, स्कूली बच्चों में एक संदेश दिया जा रहा है कि प्रतिभा उम्र, समय व स्थान का मोहताज नहीं होती है.

खून भी बहा लेकिन वे रुके नहीं.

दरअसल कर्नाटक के बेलगावी स्थित शिवगंगा स्केटिंग क्लब में 75 घंटे की लगातार स्केटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. जिसमें शहर के स्कूली छात्र आर्यव पांडेय ने भी महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई. आर्यव लगातार छह घंटे तक स्केटिंग कर अपने प्रदेश का नाम रोशन किया है. 11 वर्ष के आर्यव इस दौरान गिरे भी और चोटिल भी हुए. घुटनों में दर्द हुआ. खून भी बहा. लेकिन वे न रुके और न ही थके.आखिरकार इस पूरे आयोजन को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया.

आर्यव स्केटिंग के प्रति समर्पित हैं

आर्यव पांडेय एक हाथ में मेडल और दूसरे हाथ में प्रमाण पत्र लिए हुए, चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान के साथ.

आर्यव पांडेय एक हाथ में मेडल और दूसरे हाथ में प्रमाण पत्र लिए हुए, चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान के साथ.

 विश्व रिकॉर्ड बनने के बाद नियमों के तहत इस उपलब्धि को सार्वजनिक किया गया है.अंबिकापुर शहर के 11 वर्षीय आर्यव  ने प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर शहर का मान बढ़ाया है. आर्यव स्केटिंग के प्रति समर्पित हैं. स्थानीय स्तर पर ही वे इसका प्रशिक्षण ले रहे हैं. इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के बच्चों को छह से आठ घंटे लगातार स्केटिंग करना था.

ये भी पढ़ें- धान खरीदी में एक करोड़ 14 लाख 733 रुपये का 'घोटाला', अब आरोपियों के खिलाफ हो रही है ऐसी कार्रवाई

कक्षा 6 के छात्र हैं आर्यव

इतनी लंबी अवधि तक स्केटिंग का आर्यव का यह पहला प्रयास था. लेकिन उन्होंने बुलंद हौसले के साथ इसमें सहभागिता की.आयोजन के दौरान गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के प्रतिनिधि उपस्थित थे. आयोजन स्थल के चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरा लगाकर निगरानी भी की गई.आर्यव कक्षा छठवीं में पढ़ते हैं. इनके पिता अभिषेक पांडेय अंबिकापुर बस स्टैंड पुलिस सहायता केंद्र के प्रभारी सहायक उप निरीक्षक हैं.

ये भी पढ़ें- Food Poisoning: इंदौर में फूड प्वाइजनिंग से हाहाकार, फौज में भर्ती की तैयारी कर रहे 100 नौजवान हुए बीमार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
PM मोदी इस दिन देंगे छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात, मंत्री श्याम बिहारी ने कहा ये होंगे लाभ
Guinness Book: गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ 11 साल के आर्यव का नाम, 6 घंटे तक लगातार की स्केटिंग
Inside story of the biggest encounter with Naxalites in Chhattisgarh in Abujhmad
Next Article
नक्सलियों की 'अबूझ राजधानी' में सबसे बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक: ग्राउंड जीरो आपको चौंका देगा
Close